दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया कटऑफ लिस्ट का शेड्यूल, जानिए कब आएगी प्रथम मेरिट
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी किया कटऑफ लिस्ट का शेड्यूल, जानिए कब आएगी प्रथम मेरिट
Share:

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में यूजी तथा पीजी के तमाम कोर्सेज में एडमिशन के लिए कट ऑफ सूचि का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने मेरिट तथा एंट्रेंस टेस्ट दोनों के आधार पर शेड्यूल निर्धारित किया है। इसे छात्र डीयू आधिकारिक पोर्टल du।ac।in पर देख सकते हैं। 

वहीं यदि शेडयूल की बात करें तो मेरिट के आधार पर यूनिवर्सिटी ग्रेजुएशन के लिए पहली कट-ऑफ 12 अक्टूबर को जारी करेगी। सेकंड 19 अक्टूबर 2020 को तथा इसके अतिरिक्त तीसरी मेरिट 26 अक्टूबर को जारी की जाएगी। वहीं फोर्थ कट ऑफ लिस्ट 2 नवंबर को तथा अंतिम पांचवी मेरिट लिस्ट 9 नवंबर को जारी होगी। इस प्रकार यूनिवर्सिटी कुल पांच मेरिट लिस्ट जारी करेगी। वहीं नए सत्र का आरम्भ 18 नवंबर से होगा।

इसके साथ ही यूजी मेरिट बेस्ड प्रवेश के अतिरिक्त डीयू ने यूजी एंट्रेंस बेस्ड प्रवेश प्रोसेस का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इसके लिए प्रथम मेरिट लिस्ट की 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर को जारी की जाएगी। वहीं द्वितीय मेरिट लिस्ट 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक होगी। इसके अतिरिक्त तीसरी मेरिट लिस्ट 2 नवंबर से 4 नवंबर तक जारी की जाएगी। बता दे कि कोरोना महामारी का प्रभाव शिक्षा पर भी अत्यधिक देखने को मिला है, वही अब अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है तो अब सभी क्षेत्रों में कार्य कि गति हो गई है। साथ ही शिक्षा से जुड़े फैसले भी जल्द किये जा रहे है, जिससे विद्यार्थियों के भविष्य पर कोई प्रभाव न पड़ सके। 

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में पा सकते है नौकरी, यहाँ करे आवेदन

DRDO ने निकाली वेकेंसी, एक इंटरव्यू देकर पाए नौकरी

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग में हो रही भर्तियां, आज ही करे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -