DU: इन स्टूडेंट्स के 'Central Library' में जाने पर लगेगी रोक

By Sandeep Mehra
Dec 05 2017 10:23 PM
DU: इन स्टूडेंट्स के 'Central Library' में जाने पर लगेगी रोक

दिल्ली विवि ने ऐसे विद्यार्थयों के लिए एक बुरी खबर सुनाई हैं, जो विद्यार्थी दिल्ली यूनिवर्सिटी से ओपन कोर्स में अध्ययनरत है. दरअसल, दिल्ली विवि द्वारा इसके लिए एक नोटिस भी जारी किया गया है जिसके मुताबिक़, ओपन लर्निंग (SOL) ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट स्टू़डेंट्स युनिवर्सिटी की 'सेंट्रल लाइब्रेरी' में एंट्री नहीं कर सकेंगे. आपको जानकारी के लिए बता दे कि, दिल्ली विवि से करीब 2 लाख से भी अधिक विद्यार्थी ओपन कोर्स कर रहे है. और उन्होंने विवि के इस फैसले पर नाराजगी जताई है. और इस फैसले को भेदवभावपूर्ण करार दिया है.

आपको जानकारी के लिए बता दें, एसओएल(SOL) जिसे पहले School of Correspondence course और Continuing Education के रूप में जाना जाता था. हर साल डिस्टेंस मोड में हजारों स्टूडेंट्स ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के कोर्स दिल्ली विवि से करते हैं.

वहीं कोर्सेज की क्लासेज वीकंड में होती है. ऐसे में स्टूडेंट्स को लाइब्रेरी में एंट्री के लिए मना कर देना बड़ी समस्या हो सकती है.

इससे पहले पिछले दिनों दिल्ली विवि द्वारा बी.कॉम कोर्स में एडमिशन लेने वाले छात्रों को निर्देश दिया गया था कि, ऐसे छात्र जो बी.कॉम कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं, उन्हें पहले एंट्रेस एग्जाम से गुजरना होगा. वही दिल्ली विवि अगले वर्ष फरवरी-मार्च से साइबर सिक्योरिटी कोर्स भी प्रारम्भ करने जा रहा है.  

यहां निकली ग्रेजुएट के लिए भर्ती, 35000 रु होगा वेतन

इंटरव्यू के समय ये गलतियां रोक देगी आपका सिलेक्शन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.