DU: School For Transnational Affairs कोर्स की हुई शुरुआत
DU: School For Transnational Affairs कोर्स की हुई शुरुआत
Share:

दिल्ली यूनिवर्सिटी देश की सबसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में से एक हैं. अतः विश्वविद्यालय में दाखिले हेतु पंजीयन की प्रक्रिया जल्द ही प्रारंभ होने जा रही हैं. दाखिले के लिए लाखों छात्र आवेदन करेंगे. आपको बता दे कि, विवि से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस अप्रैल के पहले हफ्ते से प्रारंभ हो जायेगी. हाल ही में दाखिले की प्रक्रिया के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन कमेटी की एक मीटिंग भी आयोजित हुई थी. 

वहीं, ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, हाल ही में विश्वविद्यालय द्वारा एक और काफी अच्छी खबर सुनने को मिली हैं. ख़बरों के मुताबिक़, दिल्ली विवि ने हाल ही में Delhi School of Transnational Affairs को बुधवार यानी कल 17 जनवरी को प्रारंभ कर दिया हैं. अतः विद्यालय शुरू होने के साथ ही ट्रांस्लेशन सीखने के लिए विद्यार्थी यह दाखिला ले सकते हैं. ख़ास और गौर करने वाली बात यह है कि, Delhi University ने विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर इस स्कूल को स्थापित किया है. 

विवि द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, स्कूल के शुरू होने से ट्रांस्लेशन, कॉम्पेरेटिव और इंटर डिसिप्लिनरी रीसर्च को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. डीयू विवि के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक़, इस स्कूल की शुरुआत छात्रों को वैश्विक स्तर पर एक बेहतर प्लेटफॉर्म देने के लिए किया गया है.  

JKBOSE : घोषित हुआ 10वीं-12वीं कारगिल डिवीजन परीक्षा परिणाम

BSDU: बैचलर ऑफ वोकेशन प्रोग्राम हेतु आवेदन हुए आमंत्रित

Bihar Board: इंटरमीडिएट एग्जाम के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -