इस भाईदूज महिलाओ को मिलेगा यह उपहार, डीटीसी  की यात्रा होगी मुफ्त
इस भाईदूज महिलाओ को मिलेगा यह उपहार, डीटीसी की यात्रा होगी मुफ्त
Share:

जैसा की आप सभी जानते ही होंगे कि भारत में दिवाली के बाद भाईदूज का पर्व बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. इस त्यौहार पर भाई बहन का एक अटूट रिश्ता भी देखने मिलता है. वही यह तोयहार दीपावली के ठीक दो दिनों के बाद कार्तिक माह के शुल्क पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जायेगा.जैसा की हम सभी को पता है. भाई दूज के त्योहार में बहनें अपने भाईयों के मस्तक पर चन्दन तिलक लगाती है, व उनकी आरती करके भगवान से उनकी दीर्घ आयु और सफल भविष्य की मांग करती हैं.

इसी के साथ भाई का पर्व भाई-बहन के अनंत प्यार का प्रतीक है. वही दीपावली के दो दिन बाद आने वाले इस पर्व को यम द्वितीया भी कहते है. इस दिन मृत्‍यु के देवता यम की पूजा की जाती है. यही नहीं इस शुभ पर्व पर दिल्ली यातायात निगम (डीटीसी ) ने हर बार की तरह इस बार भी महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने का अवसर प्रदान किया है.

भारत की राजधानी की महिलाएं भाई दूज के इस दिन डीटीसी की बसों से मुफ्त में यात्रा का सौभाग्य मिल रहा है. वही आने वाले शुक्रवार को साड़ी बहने अपने भाइयों की सुरक्षा उपवास करेंगे. डीटीसी ने एक बयान में कहा है कि डीटीसी की एसी और नॉन एसी बसों में दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र की यात्रा महिलाओं के लिए मुफ्त होंगी.

वही डीटीसी ने एक बयान में यह भी कहा है कि, 'इस दिन यात्रियों की भीड़ को देखते हुए डीटीसी ने पर्याप्त बंदोवस्त किया है. दिल्ली सरकार की पहल के अनुसार डीटीसी ने भाई दूज के मौके पर नौ नवंबर को महिला यात्रियों को दिल्ली और एनसीआर में मुफ्त यात्रा देने का फैसला किया है.' निगम प्रत्येक साल भाई दूज के मौके पर बहनो को मुफ्त में यात्रा दी जा रही है.

इस भाईदूज पर अपने भाई के लिए जरूर बनाए नारियल की यह स्पेशल मिठाई

दो वकीलों के बीच कोर्ट परिसर में हुई गोलीबारी, फायरिंग का शिकार हुआ टाइपिस्ट

यूपी उपचुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई बसपा, भड़कीं मायावती ने भाजपा पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -