आपकी किस्मत चमका सकते है सूखी तुलसी के पत्ते!

हिंदू धर्म में तुलसी का अपना अलग महत्व है। जी दरअसल शास्त्रों के अनुसार, तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है। कहा जाता है जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती है। केवल यही नहीं बल्कि तुलसी ही नहीं उसकी पत्तियां भी बहुत ही लाभकारी मानी जाती हैं। जी दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार, तुलसी की पत्तियां  भगवान विष्णु को अर्पित करने से पूजा खत्म होती है। इसी के साथ ऐसा कहा जाता है तुलसी की पत्तियां कभी भी बासी नहीं मानी जाती। केवल यही नहीं बल्कि इसकी पत्तियों से आप जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा भी पा सकते हैं। आज हम आपको बताते हैं इसके उपायों के बारे में।

सुबह उठने से रात को सोने तक इन 10 मंत्रों के जाप से बदल जाएगा जीवन

भगवान विष्णु और श्रीकृष्ण को करें अर्पित- भगवान विष्णु के अलावा श्री कृष्ण को भी तुलसी की पत्तियों का भोग लगाना शुभ माना जाता है। जी दरअसल आप तुलसी की पत्तियों को 15 दिनों तक रख सकते हैं। यह कभी भी बासी नहीं होती।

लड्डू गोपाल के स्नान में करें इस्तेमाल- भगवान श्रीकृष्ण को विष्णु का ही रुप माना जाता है। कहते हैं श्रीकृष्ण के बाल रुप की भी बहुत से लोग पूजा करते हैं। इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है कि तुलसी की सूखी पत्तियों से लड्डू गोपाल का यदि स्नान करवाया जाए तो वह प्रसन्न होते हैं। इससे आपको जीवन में सुख-समृद्धि भी मिलती है। 

दूर होगा घर का वास्तु दोष - अगर आपके घर में वास्तु दोष है या नेगेटिव एनर्जी है तो आप इसे दूर करने के लिए तुलसी के सूखे पत्तों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए एक लोटे में तुलसी के पत्तों और गंगाजल डालकर घर में रखें। इसके बाद पूरे घर में इस पानी को छिड़क दें। ऐसा करें से घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होगी। 

मजबूत होगी आर्थिक स्थिति - तुलसी की सुखी पत्तियों को लाल रंग के कपड़े में लपेंटे और इसके बाद इन पत्तों को अपनी तिजोरी में रख दें।

आज एकदशी पर ये टोटके चमका देंगे आपकी किस्मत

इन राशिवालों पर चल रही है शनि की साढ़ेसाती, जानिए कब मिलेगी मुक्ति

सूर्य को देने जा रहे हैं अर्घ्य तो इन मंत्रों का करें जाप

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -