अंडे के छिलके दूर कर सकते हैं ड्राई स्किन की समस्या
अंडे के छिलके दूर कर सकते हैं ड्राई स्किन की समस्या
Share:

लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत और जवान बनाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों के इस्तेमाल से आपकी त्वचा को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. अंडा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आप जानते हैं कि अंडे के छिलके हमारी ब्यूटी से जुड़ी बहुत सारी समस्याओं को दूर कर सकते हैं. अंडे के छिलकों के इस्तेमाल से आप स्किन ड्राईनेस से लेकर इन्फेक्शन तक की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं.  

1- अपनी ड्राई स्किन की समस्या को दूर करने के लिए अंडे के छिलकों को धूप में सुखाकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इस पेस्ट को लगाने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहती है और आपकी त्वचा में निखार आता है. 

2- ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अंडे के छिलकों के पाउडर में दो चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी और आपका चेहरा ग्लोइंग हो जाएगा. 

3- बेदाग त्वचा पाने के लिए अंडे के छिलके के पाउडर में सिरका मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ दिनों तक लगातार इसका इस्तेमाल करने से आपका चेहरा और बेदाग और खूबसूरत हो जाएगा.

 

घर में बनायीं अपने बालों को कर्ली

रात में रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

अपने डिफरेंट लुक से बनायें सभी को अपना दीवाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -