स्किन को झुर्रियों की समस्या से बचाते है ड्राई फ्रूट्स
स्किन को झुर्रियों की समस्या से बचाते है ड्राई फ्रूट्स
Share:

बढती उम्र के साथ स्किन पर झुर्रियों के आने का खतरा बढ़ता जाता है. जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारी स्किन ढीली पडने और उनमे झुर्रिया आने लगती है. झुर्रियों का मुख्य कारण गलत जीवन शैली या गलत खान पान भी हो सकते है. अगर एक बार हमारे चेहरे पर  झुर्रियां आने लगती है और अगर एक बार चेहरे पर झुर्रिया आ जाये तो इनको हटा पाना बहुत मुश्किल हो जाता है. अगर आप भी झुर्रियों से छुटकारा चाहती हैं तो इसके लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है ,जिनके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को झुर्रियों की समस्या से बचा सकती है.

1-चॉकलेट का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है,इसमें भरपूर मात्रा में कोको में फ्लैनेनॉल्स मौजूद होते है जो हमारे शरीर में ब्लड सेल्स की कार्यप्रणाली को दुरूस्त रखते हैं. अगर आपकी ब्लड वैसेल्स स्वस्थ होगी और सही ढंग से काम करेंगी, तो आपकी स्किन में सिकुड़न नहीं आएगी. और आपके चेहरे पर झुर्रिया नहीं आएगी.

2-एक रिसर्च में ये बात सामने आयी है की ड्राई फ्रूट्स का सेवन भी हमारी स्किन पर झुर्रियों को आने से रोकने का काम करता है. अखरोट, बादाम, जैसे सूखे मेवों का नियमित प्रयोग करने से झुर्रिया तो दूर रहती ही है साथ ही हमारे शरीर को कई प्रकार के विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट्स मिलते हैं, इनमें अनसैचुरेटेड फैट़्स की भी अच्छी मात्रा होती है.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है खुबानी का सेवन

गोरा रंग पाने के लिए करे बादाम और शहद का इस्तेमाल

घर में बनाइये इस तरह नेचुरल ब्लीच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -