दवाओं की शक्ल में नशे में डूबता देश का युवा
दवाओं की शक्ल में नशे में डूबता देश का युवा
Share:

नई दिल्ली : देश में युवा एक नए तरीके से नशे से जुड़ रहा है. इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को हाल ही में एक ऐसे सिंडिकेट की जानकारी मिली है जो दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक फार्मा कंपनी के नाम से देश और विदेश में प्रतिबंधित दवाइयों की खेप सप्लाई कर रहा था. बता दें कि यूनाइटेड किंगडम, फ्रांस, जर्मनी, अमेरिका, साउथ वियतनाम और कई पश्चिमी देशों में फार्मास्‍युटिकल ड्रग्स की मांग काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. 

मॉब लिंचिंग से निपटने के लिए तैयार है मध्यप्रदेश सरकार

इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का शक अमित शर्मा है क्योंकि यह प्रतिबंधित दवाइयों की खरीद फ़रोख़्त का मास्टरमाइंड है. अमित और उसकी पत्नी ने मिलकर फार्माग्लो नाम से एक कंपनी गुरुग्राम में खोली. जहाँ पर यह प्रतिबंधित दवाइयों को इखट्टा कर के विदेश भेजने का काम करते थे.  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जब गुरुग्राम पर अमित के कारखानें पर छापा मारा तो अलग-अलग तरीके की करीब 22410 प्रतिबंधित दवाइया जब्त की गई. 

15 अगस्त पर दिल्ली दहलाने की साजिश कर रहा पाकिस्तान

पुलिस ने मौके से अमित को गिरफ्तार भी किया गया. वह पहले एक फार्मा कंपनी में नौकरी करता था. यहीं से उसके दिमाग में यह फितूर चढ़ा कि अब प्रतिबंधित दवाइयों की खेप विदेशों में गैर कानूनी तरीके से भेजकर जल्द रईस बना जा सकता है.

ख़बरें और भी...

इस साल भी चाँद पर पहुँचने वाला चौथा देश नहीं बन पायेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -