ड्रग्स केस: आर्यन की गिरफ़्तारी के बाद मुंबई से 125 करोड़ की हेरोइन बरामद
ड्रग्स केस: आर्यन की गिरफ़्तारी के बाद मुंबई से 125 करोड़ की हेरोइन बरामद
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जारी क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले के बीच राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम ने मुंबई पोर्ट पर रेड मारी है। यहां एक कंटेनर से 25 किलो हेरोइन मिली है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका दाम लगभग 125 करोड़ आंका गया है। इस मामले में अभी तक एक व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है। DRI की मुंबई इकाई ने पोर्ट पर छापेमारी के बाद नवी मुंबई के 62 साल के कारोबारी जयेश सांघवी को अरेस्ट किया है। 

सांघवी पर इल्जाम है कि वे ईरान से मूंगफली के तेल की एक खेप में हेरोइन को छिपाकर मुंबई लाए थे। DRI के एक अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर नवी मुंबई के न्हावा शेवा में ईरान से आए एक कंटेनर को पकड़ा गया और इसकी तलाशी में हेरोइन मिली है। DRI के अधिकारी ने बताया कि यह कंटेनर वैभव एंटरप्राइजेज के संदीप ठक्कर ने आयात किया था, जिसका मस्जिद बंदर में दफ्तर है। DRI की टीम ने उनसे भी पूछताछ की है। ठक्कर ने DRI को बताया कि सांघवी ने उन्हें अपनी फर्म के IEC पर ईरान से सामान आयात करने के लिए 10,000 रुपये प्रति खेप की पेशकश की थी। वे 15 वर्षों से सांघवी के साथ कारोबार कर रहे थे, इसलिए उन्होंने उन पर विश्वास किया था।

DRI ने सांघवी को अरेस्ट कर उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (NDPS) के तहत केस दर्ज किया है। गुरुवार को उन्हें मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 11 अक्टूबर तक DRI कस्टडी में भेज दिया है। सांघवी की गिरफ्तारी के बाद अब DRI की टीम आज सुबह से मुंबई पोर्ट पर मौजूद कुछ दूसरे कंटेनर्स की भी चेकिंग की रही है।

उत्तर प्रदेश में हुआ अवैध धर्मांतरण रैकेट गिरोह का भंडाफोड़

प्रमोशन नहीं किया तो कर्मचारी ने बॉस पर करवा दी फायरिंग, 10 लाख में दी सुपारी

शादी करने से किया इनकार तो पागल प्रेमी ने कर डाला ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -