जिस फ्लैट से मिली थी 2500 करोड़ की हेरोइन, ब्सफ़ कमांडेंट है उसका मालिक
जिस फ्लैट से मिली थी 2500 करोड़ की हेरोइन, ब्सफ़ कमांडेंट है उसका मालिक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने विगत 10 जुलाई को 2500 करोड़ की 350 किलो हेरोइन बरामद की थी. अब इस मामले में नया मोड़ आया है. दरअसल, फरीदाबाद के सेक्टर 65 के NSG VIHAR के जिस फ्लैट से यह 350 किलो हेरोइन जब्त की थी, वो फ्लैट BSF के एक कमांडेंट (BSF Commandant) का है. ड्रग्स माफियाओं के हौसले इस कदर बुलंद थे कि उन्होंने अपने इस अवैध कारोबार के लिए पॉश इलाके में अपना अड्डा बना रखा था.

ड्रग्स सिंडिकेट चलाने वाले आरोपी गुरप्रीत सिंह और गुरजोत सिंह ने BSF कमांडेंट के फ्लैट को ब्रोकर के माध्यम से 20 दिन पहले ही किराए पर लिया था. पुलिस की स्पेशल सेल ने सोसायटी में खड़ी दो कार भी जब्त की थी. अब फरीदाबाद पुलिस BSF कमांडेंट को नोटिस भेजने की प्रक्रिया में है. नोटिस भेजकर पूछा जाएगा कि क्या उन्होंने तस्कर किरायदारों का वेरिफिकेशन करवाया था. फरीदाबाद पुलिस ने नोटिस तैयार कर लिया है, किन्तु पुलिस को न BSF कमांडेंट का सही एड्रेस मिल रहा है और ना ही मोबाइल नंबर, जिस कारण नोटिस अभी तक  भेजा नहीं जा सका है. 

बता दें कि चौंकाने वाली बात ये है कि जिस सोसायटी से हजारों करोड़ की ड्रग्स मिली है. उसमें आर्म्ड फोर्सेज से सम्बंधित अधिकारियों के फ्लैट हैं. कुछ IPS अफसरों के भी फ्लैट इसी सोसायटी में मौजूद हैं. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, DRI की हिरासत में मौजूद 4 ड्रग्स माफियाओं को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. DIR ने भी कुछ दिन पहले हजारों करोड़ की ड्रग्स बरामद की थी. दोनों मामले एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और ये पूरा सिंडिकेट पुर्तगाल और अफगानिस्तान से संचालित हो रहा  है. अरेस्ट किए गए आरोपियों में तीन हरियाणा से पकड़े गए हैं और एक आरोपी दिल्ली से अरेस्ट किया गया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. 

लॉन्च के 1 महीने के बाद भी पोर्टल की कार्यक्षमता में गड़बड़ी में आई तेजी

कोविड की दूसरी लहर के बाद तेजी से सुधर रही आर्थिक स्थिति

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़ी आम आदमी की कमर, जानिए क्या है आज का दाम?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -