117 जिलेटिन की छड़ें और 350 डेटोनेटर के साथ एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

Feb 26 2021 11:52 AM
117 जिलेटिन की छड़ें और  350 डेटोनेटर के साथ एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोझीकोड के एक रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार सुबह विशेष सुरक्षा बलों ने 117 जिलेटिन की छड़ें और एक महिला यात्री से 350 डेटोनेटर जब्त किए, जिससे अधिकारियों के बीच एक सुरक्षा भय पैदा हो गया। कथित तौर पर रेलवे सुरक्षा बल (RPF) द्वारा कोझीकोड में चेन्नई-मंगलुरु सुपरफास्ट एक्सप्रेस से जिलेटिन की छड़ें मिलीं।

केरल पुलिस ने कहा कि इसने एक संदिग्ध महिला को भी गिरफ्तार किया है, जो कथित रूप से तमिलनाडु की मूल निवासी है, जिसने स्वीकार किया है कि वह "कुएं खोदने" के लिए जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर ले जा रही थी। पुलिस ने कहा कि एक जांच शुरू की गई है और सभी कोणों की जांच की जा रही है क्योंकि इस साल अप्रैल और मई में राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच, घटना के एक दिन बाद मुंबई पुलिस ने गुरुवार को दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास एक "संदिग्ध" एसयूवी से विस्फोटक जब्त किया। 

मुंबई पुलिस ने कहा कि एसयूवी को एक फर्जी नंबर प्लेट और जिलेटिन की छड़ियों के साथ पाया गया था और गुरुवार को 'एंटीलिया' के पास कारमाइकल रोड पर इसके अंदर एक पत्र बरामद किया गया। इसने कहा कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और एक जांच शुरू की गई है। मुंबई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को भी बरामद किया और पाया कि कुछ अज्ञात लोगों ने गुरुवार को लगभग 1 बजे कार्मिकेल रोड पर एक पेड़ के पास इसे पार्क किया था। पुलिस ने यह भी कहा कि एसयूवी में बरामद जिलेटिन की छड़ें "एक इकट्ठे विस्फोटक उपकरण नहीं" थीं, लेकिन वे उन जोखिमों का विवरण देते हैं जिन्हें पूरी जांच के बाद ही जाना जाएगा।

MGR यूनिवर्सिटी में पीएम मोदी का संबोधन, बोले- कोरोना काल में भारत ने दुनिया के लिए काम किया

बंगाल-असम सहित 5 राज्यों में चुनावी संग्राम कब से ? आज प्रेस वार्ता में ऐलान करेगा चुनाव आयोग

शराब माफिया के साथ है राहुल गांधी की कांग्रेस, करती है सियासी मदद- सुशिल मोदी