आधे देश में सूखा पड़ा है, सरकार कुछ नहीं कर सकतीः केंद्रीय मंत्री
आधे देश में सूखा पड़ा है, सरकार कुछ नहीं कर सकतीः केंद्रीय मंत्री
Share:

नई दिल्ली : आधे देश में सूखा पड़ा हुआ है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर सकती। ये बातें केंद्रीय खाद्द व प्रसंस्करण उद्दोग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सूखे को लेकर कहा है। ठाणे में सूखे की समस्या को कुदरती करार देते हुए सिमरत ने कहा कि सरकार इस मामले में कुछ नहीं कर सकती।

हांला कि आगे उन्होने साफ किया कि भविष्य में किसानों को फसल खराब होने पर आर्थिक नुकसान न उठाना पड़े इसलिए फसल बीमा समेत कई योजनाएं भी शुरू की गईं हैं। सिमरत मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के तहत मनाए जा रहे विकास पर्व के तहत यशोगाथा नामक कार्यक्रम में हिस्सा लेने ठाणे पहुंची थी।

सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए हरसिमरत ने कहा कि मोदी सरकार के कामकाज संभालने तक देश के 18 हजार गांवों तक बिजली नहीं पहुंची थी, लेकिन अब इनमें से 7700 गांवों तक बिजली पहुंच गई है। इसके अलावा गांवों में 26 हजार किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया गया है।

23 करोड़ लोगों का बैंक खाता खोला जा चुका है। कांग्रेस सरकार ने विकास के लिए 10 साल में जितनी विकास निधि दी थी, मोदी सरकार दो साल में उससे ज्यादा पैसा दे चुकी है। विवादों में घिर चुकी फिल्म उड़ता पंजाब के बारे में पूछे जाने पर सिमरत ने कहा कि राज्य में नशे का बीज कांग्रेस ने ही बोया है और अब राहुल गांधी पंजाब को बदनाम करने की कोशिश कर रहे है।

कांग्रेस पार्टी से सवाल करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब की 550 किलोमीटर सीमा पाकिस्तान से लगी हुई है। करीब 10 साल केंद्र में कांग्रेस के शासन के दौरान सीमा सुरक्षा बल नशे की खेप पर रोक क्यों नहीं लगा सका।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -