ड्रोन का संचालन भारतीय सेना द्वारा किया जा रहा था : पाक
ड्रोन का संचालन भारतीय सेना द्वारा किया जा रहा था : पाक
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सेना ने भारत पर कटाक्ष करते हुए कहा है की बीते 15 जुलाई को पाकिस्तानी नियंत्रण रेखा के पास गिराए गए ड्रोन का संचालन भारतीय सेना कर रही थी। सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि ड्रोन से निकाली गई ‘विजुअल’ या छवियां इंगित करती हैं कि क्वाडकॉप्टर भारतीय चौकी से उड़ा था। पाकिस्तानी सेना ने तस्वीरें और वीडियो क्लिप भी जारी किए जो दिखाते हें कि क्वाडकॉप्टर ने अपनी उड़ान एक भारतीय चौकी से शुरू की थी और पाकिस्तानी सरजमीन में प्रवेश किया था। सेना ने दावा किया कि निकाली गई एक तस्वीर साबित करती है कि क्वाडकॉप्टर की खरीदारी के बाद उसे मेसर्स एसकॉम कार्यालय के अंदर ले जाया गया था जो एक भारतीय संचार एवं इलेक्ट्रानिक कंपनी है।

पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया कि उड़ान से पहले की निकाली गई एक और तस्वीर क्वाडकॉप्टर के नजदीक खड़े एक भारतीय सैनिक की मौजूदगी का इशारा करती है। सेना ने कहा कि संभवत: एक और तस्वीर अग्रिम इलाकों में आगमन पर परीक्षण उड़ान से पहले की है और यह भारतीय सेक्टर के कंपनी मुख्यालय की ओर संकेत करती है। 

भारतीय सेना और भारतीय वायुसेना ने इनकार किया है कि उनका कोई ड्रोन मार गिराया गया है या किसी दुर्घटना का शिकार हो कर गिरा है। विदेश सचिव एस. जयशंकर ने 16 जुलाई को कहा था कि ड्रोन भारतीय रक्षा बलों की फेहरिस्त में नहीं है। व इस तरह भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों को पूरी तरह से नकारते हुए बेबुनियाद बताया है। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -