संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के ऊपर उड़ा ड्रोन, मचा हड़कम्प
संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के ऊपर उड़ा ड्रोन, मचा हड़कम्प
Share:

दिल्ली : शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली के नार्थ और साऊथ ब्लॉक में एक सदिग्ध ड्रोन उड़ता हुआ दिखाई दिया. यह ड्रोन काफी समय तक विजय चौक पर उड़ता रहा. ज्ञात हो की संसद भवन और राष्ट्रपति भवन के पास का यह इलाका नो फ्लाइंग जोन के अंतर्गत आता है. इस घटना के बाद संसद के आस पास की सुरक्षा को और ज्यादा पुख्ता किया गया है. बताया जा रहा है की यह ड्रोन एक अधिकारी का था जो की रुसी दूतवास से तालुक रखता था.

हालाँकि यह ड्रोन उड़ाने वाला व्यक्ति कोई राजनयिक नहीं था. वह एक टेक्निकल डिवीजन का अधिकारी था. जो अपने बेटे को भारतीय संसद दिखाने आया था. रूसी दूतावास से प्राप्त सूत्रों का कहना है कि यह घटना सिर्फ एक गलतफहमी की वजह से हुई है. इस अधिकारी ने अपने बच्चे के लिए दिल्ली की एक दुकान से यह खिलौना खरीदा था. इस मामले में दिल्ली पुलिस को भी स्पष्टीकरण दिया जा चूका है.

मौके पर पहुंची पुलिस ने भी छानबीन के बाद ड्रोन की चिप को जब्त कर लिया है. जॉइंट पुलिस कमिश्नर मुकेश कुमार मीणा ने यह कहते हुए जानकारी देने से मना कर दिया था कि जब तक इस मामले की पूरी जांच नहीं हो जाती इस बारे में ज्यादा ब्योरा नहीं दिया जा सकता. विजय चौक पर खड़े लोगों ने जब इस ड्रोन को मंडराते हुए देखा तो इसका विरोध किया, पुलिस की एक टीम रात करीब पौने नौ बजे मौके पर पहुंची थी और जांच शुरू की.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -