अबू धाबी पर हमले में आया नया ट्विस्ट, जानिए क्या है पूरी कहानी
अबू धाबी पर हमले में आया नया ट्विस्ट, जानिए क्या है पूरी कहानी
Share:

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पर यमन के हूती विद्रोहियों ने एक एक बार फिर अटैक कर दिया है. इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी एएफपी ने अबू धाबी पुलिस का हवाला देते हुए कर दिया है. स्थानीय मीडिया का बोलना है कि सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में पेट्रोलियम गैस ले जा रहे 3 टैंकरों में अचानक से ब्लास्ट हो गया. इसके उपरांत अबू धाबी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट  के नए निर्माण स्थल तक आग की लपटें पहुंचने लगी. लेकिन इससे एयरपोर्ट को अधिक हानि नहीं पहुंची  है. आग (Fire) मामूली थी. पुलिस को आशंका है कि टैंकरों में ड्रोन हमले की वजह से  विस्फोट हुआ है.

अबू धाबी पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में छोटी-छोटी उड़ने वाली वस्तुओं के दोनों क्षेत्रों में गिरने के बारें में जानकारी दी है, जो संभवत: ड्रोन से संबंधित हो सकती हैं। इनसे विस्फोट और आग की घटना को अंजाम दिया जाने वाला था। उन्होंने बोला है कि इन घटनाओं में कोई बड़ी हानि  नहीं हुआ है। पुलिस ने इससे ज्यादा सूचना नहीं दी। इस दौरान, यमन के हूती विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात में हमला करने का दावा किया है। यूएई और यमन के मध्य 2015 से संघर्ष चल रहा है। हूती के सैन्य प्रवक्ता याहिया सरेई ने बोला है कि उनके समूह ने यूएई में अंदर तक हमला कर दिया गया है। सरेई ने अधिक जानकारी नहीं देते हुए बोला है कि जल्द ही एक बयान रिलीज़ कर दिया गया है।

जहां इस बात का पता चला है कि हूती संगठन के नियंत्रण वाली फोर्स के प्रवक्ता याह्या सारी (Yahya Saree) से जुड़े एक ट्विटर अकाउंट के एक पोस्ट के मुताबिक, हूतियों ने ‘आने वाले घंटों में संयुक्त अरब अमीरात में बड़ी सैन्य अभियान’ करने का प्लान किया है। हूती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के उपरांत अब यूएई पर हमले करना शुरू किया है।

घटनाओं की जांच शुरू:  ख़बरों का कहना है कि दोनों ही स्थानों पर आग को नियंत्रित किया जा चुका है। हालांकि, इस हमले से वायु यातायात प्रभावित नहीं हुआ है, ना ही किसी तरह का कोई बड़ी हानि हो चुकी है। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए बड़े स्तर पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, ससुराल की तरफ से मांगे जाने वाली हर चीज मानी जाएंगी दहेज

राजनेताओं पर कोरोना का कहर, राजनाथ सिंह के बाद नड्डा और CM बोम्मई भी संक्रमित

चीन नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, अब बना डाला 'नकली चांद'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -