अब मात्र तीन दिन में जारी होंगे लाइसेंस
अब मात्र तीन दिन में जारी होंगे लाइसेंस
Share:

नई दिल्ली : ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को लेकर अक्सर लोगों में असमंजस देखने को मिला है. लेकिन हाल ही में यह खबर सामने आई है कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह कहा है कि हम इस प्रक्रिया को आसान बनाये जाने को लेकर काम कर रहे है. इसके तहत ही उन्होंने बताया है कि जहाँ एक तरफ इसको आसान बनाने के लिए 30 पायलट प्रोजेक्ट शुरु किये गए हैं तो वहीँ इसके लिए कंप्यूटराइज्ड ड्राइविंग टेस्ट को भी अनिवार्य किया जा रहा है.

जानकारी देते हुए उन्होेन यह भी बताया है कि अब बिना ड्राइविंग टेस्ट के किसी भी व्यक्ति को लाइसेंस नहीं दिया जाना है. और जैसे ही आप ड्राइविंग टेस्ट क्लियर कर लेते है उसके बाद महज तीन दिनों के अंदर ही आपका लाइसेंस जारी कर दिया जाना है. इसके साथ ही गडकरी ने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि अब आपके ड्राइविंग लाइसेंस को भी आधार कार्ड से लिंक किये जाने का काम किया जाना है.

उन्होेने कहा है कि इसके साथ ही हम इस पूरी प्रोसेस को पारदर्शी बनाने पर काम कर रहे है और साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जायेगा कि किसी भी फर्जी व्यक्ति का लाइसेंस ना बने. गडकरी ने आगे इस मामले में बोलते हुए यह भी कहा है कि आजकल कई बार फर्जी लोगों के भी लाइसेंस बन जाते है जिस प्रक्रिया को अब हम खत्म करना चाहते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -