गर्मियों में इस तरह चेहरे की रंगत बढ़ाने में मदद करेगा पानी

गर्मियों में इस तरह चेहरे की रंगत बढ़ाने में मदद करेगा पानी

हम आपको बता दें डॉक्टरों का कहना है कि पानी पीने से सौंदर्य और स्वास्थ्य दोनों के लिए आवश्यक होता है। पानी पीने से चेहरे की झुर्रियों से भी निजात मिलती है। लेकिन यह सब सिर्फ पानी पीने से ही नही होता। इसके लिए सांतुलित आहार और सनस्क्रीन का उपयोग भी बहुत जरूरी होता है। बता दें पानी कई बिमारियों का इलाज करता है.

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद लाभकारी है ये एक चीज़

पानी ऐसे पहुंचाएगा फायदा  

जानकारी के अनुसार डॉक्टरों का कहना है कि शरीर के लिए पानी का उपयोग जरूरी होता है। लेकिन शरीर के लिए संतुलित आहार और सनस्क्रीन भी बहुत उपयोगी होती है। शरीर की त्वचा का बनाए रखने के लिए विटामिन ए, बी, सी. और ई वाले फल और सब्जी का सेवन करना जरूरी होता है। इन सबके खाने से कोशिकाओं में निखार आता है। वहीं अगर इन सब चीजों का ठीक से सेवन न किया जाए तो त्वचा रूखी और पपड़ीदार बन जाती है।

वजन बढ़ाने के लिए लिया गया पाउडर हो सकता है घातक, जानें इसके साइड इफ़ेक्ट

यह भी है फायदे 

इसी के साथ चेहरे के निखार के लिए सनस्क्रीन लोशन का प्रयोग करना काफी अच्छा होता है। शरीर पर सूरज की किरणें पड़ने से त्वचा में नमी आ जाती है, जिसके कारण त्वचा में झुर्रिया हो सकती हैं। ज्यादा सूर्य की किरणें पड़ने से स्किन कैंसर होने का खतरा बना रहता है। डॉक्टरों का कहना है कि धूम में निकलने से कुछ देर पहले सनस्क्रीन लगा लें। ऐसा करने से शरीर को बहुत फायदा मिलता है।

डायरिया के लिए काफी फायदेमंद है ये हर्बल Teas

छाती में संक्रमण के चलते अस्प्ताल में भर्ती हुए दलाई लामा

नाश्ते में ट्राई करें पास्ता कटलेट डिश, होगा थोड़ा चेंज