ज़्यादा पसीना आता है तो रोज पिए टमाटर का सूप
ज़्यादा पसीना आता है तो रोज पिए टमाटर का सूप
Share:

गर्मियों के मौसम में किसी किसी को हद से ज़्यादा पसीना आने की शिकायत होती है.अगर आप भी किसी ऐसी ही समस्या से ग्रसित है तो ये तरीके आपकी मदद कर सकते है.ये तरीके अपना कर आप गर्मियों में पसीने और चिपचिपी गर्मी के असर को कम कर सकते है.

1-अपने आहार पर कण्ट्रोल रख पसीने की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.पसीने पर नियत्रंण रखने के लिए ज़्यादा मसालेदार भोजन से बचे.अपने आहार को संतुलित रखकर आप इस समस्या से आराम पा सकते है.अपने खाने में  फल, सब्जियां, मछली आदि शामिल करे.

2-अगर आप चाय-कॉफी का सेवन ज़्यादा मात्रा में कर रहे है तो ये भी एक वजह हो सकती है ज़्यादा पसीना आने की.समस्या में चाय कॉफ़ी में पाया जाने वाला कैफीन नर्वस सिस्टम को उत्तेजित करता है.जिसकी वजह से एड्रेनलीन नामक हार्मोन ज्यादा मात्रा में बनने लगता है ये हार्मोन बॉडी का तापमान बढ़ाने का काम करता है.जो ज़्यादा पसीना आने का कारन बनता है.

3-अगर आप ज़्यादा पसीना आने की समस्या से परेशान है तो अपने खाने में टमाटर और अंगूर को ज़रूर शामिल करे.इनमे मौजूद एंटीऑक्सीडेंट बॉडी से  टॉक्सिन को हटाते हैं. एक हफ्ते तक रोज सुबह टमाटर का सूप पीने से असर समझ में आने लगेगा.

इन तरीको से बनाये अपने अपने चेहरे को स्वस्थ और खिला खिला

त्वचा की नमी लौटाते है ये खास बॉडी स्क्रब

खास मौको पर खूबसूरत दिखने के खास तरीके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -