कमर पर जमा फैट को कम करने के लिए रोज पिए यह ड्रिंक

कमर पर  जमा फैट को कम करने के लिए रोज पिए यह ड्रिंक

बदलती लाइफस्टाइल और गलत खानपान के कारण आजकल ज्यादातर लोग वजन बढ़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बढ़ता हुआ वजन न केवल आपकी  पर्सनैलिटी को खराब करता है बल्कि कई बीमारियों को भी न्योता देता है. वजन के बढ़ने से पेट और कमर के आसपास फैट जमा होने लगता है जिससे फिगर बिगड़ जाता है. लोग अपने वजन को कम करने के लिए जिम जाकर घंटों एक्सरसाइज करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने से आपकी कमर और पेट पर जमा फैट कम हो जाएगा. 

सामग्री- 

तीन- नींबू, 1 इंच- अदरक का टुकड़ा, एक चम्मच- शहद, दो गिलास- पानी 

ड्रिंक बनाने के लिए सबसे पहले नींबू को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. अब अदरक को लेकर अच्छे से कद्दूकस करें. अब एक बर्तन में 2 ग्लास पानी डालकर गर्म करें. अब इसमें नींबू के टुकड़े और कद्दूकस किया हुआ अदरक डालकर 2 मिनट तक उबालें. अब इस ड्रिंक को छानकर ठंडा करें. अब इसमें शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें. लीजिए आपका ड्रिंक तैयार है. 

नींबू का रस बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करके गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद करता है. इसके अलावा इसका पानीफैट को कम करने में सहायक होता है. अदरक का रस सेहत संबंधी समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ अनचाहे फैट की समस्या से भी आराम दिलाता है.

किडनी स्टोन और अर्थराइटिस की समस्या से छुटकारा दिलाता है अनानास

कैल्शियम की कमी को पूरा करने के लिए करें इन आहारों का सेवन

लंबे समय तक स्वस्थ और जवान रहने के लिए दूध के साथ मिलाकर पिएं यह एक चीज