एसिडिटी से परेशान है तो पिए शहद और पानी
एसिडिटी से परेशान है तो पिए शहद और पानी
Share:

आज हम आपको हमेशा स्वस्थ रहने का एक ऐसा अचूक नुस्खा बताने जा रहे है जो आपको हमेशा सेहतमंद रखेगा. चाहे कितनी भी बड़ी बीमारी हो पर अगर आप सुबह सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ शहद पीएगे तो वो चली जाएगी. इसे पीने से पेट स्वस्थ रहता है.

1-अगर आप भी अपने बढ़ते हुए वजन को लेकर हर वक़्त परेशान रहते है तो अब अपनी सारी चिंताओं का त्याग कर दीजिये. क्योकि गर्म पानी में शहद मिला कर पीने आपका वजन बहुत जल्दी कम हो सकता है. 

2-अपने पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने के लिए रोज़ सुबह गर्म पानी में शहद मिला कर पियें. इसके अलावा शहद में एंटीसेप्टिक तत्व मौजूद होते है जो एसिडिटी की समस्या से आराम दिलाते है.

3-खाली पेट गर्म पानी के साथ शहद के सेवन से बहुत सारी ऐलर्जी से हमारा बचाव होता है. सर्दी जुकाम की समस्या में अगर आप गर्म पानी में शहद लेंगे तो इन से बचा जा सकता है. इसके अलावा यह आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है. 

4-गले में दर्द या इन्फेक्शन हो जाने पर शहद और गर्म पानी के सेवन से आराम मिलता है. शहद गले में जमी परत को साफ़ करता है जिससे खाँसी में आराम मिलता है. गर्म पानी से गले की सिकाई करता है जिससे गले के दर्द में राहत मिलती है. 

शहद का पानी दिलाता है मुंह की बदबू से छुटकारा

दांत में दर्द है तो इस्तेमाल करे लहसुन और शहद

वायरल फीवर में फायदेमंद है पपीते के बीज और शहद का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -