यूरिक एसिड की समस्या से छुटकारा पाने के लिए पिए सेब और चुकंदर का रस

यूरिक एसिड होने पर शरीर के सभी जोड़ो में दर्द होने लगता है.कभी कभी तो ये दर्द इतना बढ़ जाता है की चलना फिरना मुश्किल हो जाता है.यूरिक एसिड की समस्या ज़्यादातर 30 साल की उम्र के बाद होती है.ये समस्या शरीर में प्यूरिक एसिड के टूटने के कारन होती है.जो रक्त के बहाव को किडनी तक पहुंचाने का काम करता है.और फिर यूरिन के रास्ते से शरीर से बाहर निकल जाता है. कई बार यूरिक एसिड शरीर से बाहर नहीं निकल पाता, जिसके कारन बॉडी में इसका लेवल बढ़ जाता है. शरीर में इसकी मात्रा बढ़ जाने पर जोड़ो में दर्द होने लगता है. इसके लक्षणों को पहचान कर सही समय पर इलाज करवाना बहुत जरूरी है. 

1-यूरिक एसिड से छुटकारा पाने के लिए थोड़े से शहद में थोड़ा सा अश्वगंधा पाउडर मिलाकर हल्के गर्म दूध के साथ लेने से आराम मिलता है.
 
2-नियमित रूप  से खाली पेट में बथुए के पत्तों का जूस पीने से यूरिक एसिड हमेशा कण्ट्रोल  में रहता है.इस बात 
 का हमेशा ध्यान रखें की बथुए का जूस पीने के 2 घंटे तक किसी और चीज का सेवन न करें. 

3-अजवायन का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, रोजाना एक चम्मच अजवाइन खाने से यूरिक एसिड कम होता है. खाने में इस्तेमाल के अलावा, इसका पानी के साथ सेवन करें. 

4-यूरिक एसिड को कण्ट्रोल में रखने के लिए रोज़ाना चुकंदर और सेब के जूस को मिलाकर पीएं. इसे पीने से हमारी बॉडी में पीएच लेवल बढ़ता है और यूरिक एसिड कंट्रोल में रहता है. इसके अलावा आप इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए गाजर के जूस का भी सेवन कर सकते है. 

 

आर्थराइटिस की समस्या में फायदेमंद है नोनी के जूस का सेवन

बालो को झड़ने से रोकते है आलू और प्याज

अदरक के इस्तेमाल से रोके अपने बालो का झड़ना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -