रिटायर कर्नल के घर छापे में एक करोड़ की नकदी और हथियार मिले
रिटायर कर्नल के घर छापे में एक करोड़ की नकदी और हथियार मिले
Share:

मेरठ : मेरठ के सिविल लाइंस इलाके में डीआरआई ने रविवार को एक सेवानिवृत्त कर्नल देवेंद्र कुमार के घर छापेमारी की. इस छापेमारी में एक करोड़ से ज्यादा नकद बरामद किया गया और साथ ही कुछ ऐसी हैरान करने वाली चीजें भी बरामद हुई हैं जो जानवरों की खाल व अवैध हथियारों की तस्करी से जुड़ी हुई है.जिसने भी यह सुना वह दंग रह गया.

मिली जानकारी के अनुसार राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआईआई) की टीम ने यहां से 150 से ज्यादा हथियार बरामद किए हैं. इसमें करीब 40 राइफल और पिस्टल शामिल हैं. इसके अलावा सेवानिवृत्त कर्नल के घर से 2 लाख कारतूस भी मिले हैं.कई ऐसे हथियार मिले हैं जो एक ही लाइसेंस पर खरीदे गए. डीआईआई के अधिकारियों के अनुसार ये जानवरों के शिकार करने वाला बड़ा रैकेट है. जिस घर में छापेमारी हुई है उस घर में कर्नल के साथ उनकी पत्नी और बेटे रहते हैं. इस मामले में डीआईआई के अधिकारियों ने सेवानिवृत्त कर्नल से घंटों पूछताछ की है. फ़िलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

इस मामले में चौंकाने वाली बात यह सामने आई है कि देवेंद्र कुमार का बेटा प्रशांत बिश्नोई राष्ट्रीय स्तर का निशानेबाज हैं. डीआरआई के एक अधिकारी ने बताया कि यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई. जहाँ यह हैरत अंगेज सामान मिला.कुमार के आवास के एक अस्थायी गोदाम में नीलगाय का 117 किलो मांस, एक करोड़ नकदी, 40 बंदूकेें, हिरणों की पांच खोपडिय़ों, सांभर हिरण के सींग, काले हिरण और चिकारा के सींग, जानवर की खाल और हाथी दांत बरामद किए गए. मामले की जाँच जारी है.

यह भी देखें

झगड़े के बाद पति ने खुद को मारी गोली

मंगेतर के साथ युवती के जाने पर BJP कार्यकर्ताओं ने की पिटाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -