इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो जानें कैसा होना चाहिए आपका ड्रेसिंग सेंस

जॉब के लिए इंटरव्यू हर कोई देता है ताकि उसकी नौकरी लग जाये. लेकिन इसके पहले उसे इंटरव्यू की कुछ खास बातों का ध्यान देना होता है. ऐसे में जरूरी हो जाता हा कि इंटरव्यू के दौरान अपना इम्प्रैशन जमाया जाए और इसमें अओकी मदद करते हैं आपके कपडे. इंटरव्यू का पहला रूल  होता है आपका ड्रेसिंग सेंस जो आपके इम्प्रैशन को बढ़ाता है. आज हम आपको इंटरव्यू के दौरान कैसे कपड़ों का चुनाव करें उसके बारे में बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते है इसके बारे में.

* कमीज का चुनाव 
अगर आपको आधी बांहों की कमीज पहनने में आरामदायक लगती है तो वही पहनें, लेकिन पूरी बाहों की शर्ट पहनने के बाद उसे मोड़ें नहीं.  

* पर्सनेलिटी के अनुसार करें कपड़ों का चुनाव 
आपको अपने रंग-रूप और पर्सनेलिटी के हिसाब से कपड़ों का चयन करना चाहिए. यदि आपका रंग गहरा है तो आप सफेद ड्रेस से परहेज ही करें, लेकिन, आप सफेद शेड को अपना सकते हैं. यह आपको ग्रेसफुल बनाएगी. महिलाएं साड़ी पहनें तो अच्छा इम्प्रेशन रहेगा.

* नौकरी के अनुसार करें कपड़ों का चुनाव 
कैम्पस प्लेसमेंट के दौरान कोई भी कपड़ा पहना जा सकता है, क्योंकि इंटरव्यूअर को पता होता है कि कॉलेज लाइफ के दौरान स्टूडेंट कैसे कपड़े पहनते हैं. इसलिए बनावटी कपड़े न पहनें. आमतौर पर सरकारी नौकरी के लिए हो रहे इंटरव्यू के दौरान फॉर्मल कपड़े पहनें. 

* कपड़ों और एक्सेसरीज का कॉम्बिनेशन 
एक्सेसरीज का सही कॉम्बिनेशन होना जरूरी है. अगर आपकी बेल्ट ब्लैक कलर की है तो जूते और मोजे भी उसी कलर के होने चाहिए. हो सके तो घड़ी के फीते का कलर भी वैसा ही रखें. उंगलियों में अंगूठी या कलाई में बैंड पहनने से बचें.

वार्डरोब में शामिल करें जम्पसूट लेकिन ध्यान दें इन बातों पर

चेहरे के लिए अपनाएं ये लेटेस्ट लिपस्टिक शेड्स

पार्टी में स्लिम दिखाएंगी ये परफेक्ट ऑउटफिट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -