इंटरव्यू के दौरान ऐसे कपड़ों का करें चुनाव, सही होगा इम्प्रैशन
इंटरव्यू के दौरान ऐसे कपड़ों का करें चुनाव, सही होगा इम्प्रैशन
Share:

नौकरी पाने के लिए आपको इंटरव्यू का सामना करना पड़ता है. 15 से 20 मिनट का समय या तो आपका इंप्रेशन बना सकता है या बिगाड़ सकता है. इस दौरान आपको ये ध्यान रखना पड़ता है कि किस तरह से अपने लुक को सही रखें ताकि आपका इम्प्रैशन सही रहे.इंटरव्यू के दौरान क्या पहनें और क्या नहीं, इसे लेकर आपके मन में अनेक सवाल उठते होंगे. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपको बता देते हैं इसके कुछ टिप्स.  

* नौकरी के अनुसार करें कपड़ों का चुनाव :
कैम्पस प्लेसमेंट के दौरान कोई भी कपड़ा पहना जा सकता है, क्योंकि इंटरव्यूअर को पता होता है कि कॉलेज लाइफ के दौरान स्टूडेंट कैसे कपड़े पहनते हैं. इसलिए बनावटी कपड़े न पहनें. आमतौर पर सरकारी नौकरी के लिए हो रहे इंटरव्यू के दौरान फॉर्मल कपड़े पहनें. 

* कलर का सही चुनाव :
ब्लू, खासकर नेवी ब्लू इंटरव्यू के लिए बेस्ट माना जाता है. इसके अलावा गहरा रंग अधिकार का भी प्रतीक होता है जो कि एक साक्षात्कारकर्ता के सामने आपकी अच्छी छवि बना सकता है. इंटरव्यू में पहना जाने वाला ग्रे दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग माना जाता है. यह एक पॉवरफुल लुक देता है. 

* कमीज का चुनाव :
अगर आपको आधी बांहों की कमीज पहनने में आरामदायक लगती है तो वही पहनें, लेकिन पूरी बाहों की शर्ट पहनने के बाद उसे मोड़ें नहीं. यह खराब इम्प्रेशन छोड़ता है.

* पर्सनेलिटी के अनुसार :
आपको अपने रंग-रूप और पर्सनेलिटी के हिसाब से कपड़ों का चयन करना चाहिए. यदि आपका रंग गहरा है तो आप सफेद ड्रेस से परहेज ही करें, लेकिन, आप सफेद शेड को अपना सकते हैं. यह आपको ग्रेसफुल बनाएगी. महिलाएं साड़ी पहनें तो अच्छा इम्प्रेशन रहेगा.

* कपड़ों और एक्सेसरीज का कॉम्बिनेशन :
एक्सेसरीज का सही कॉम्बिनेशन होना जरूरी है. अगर आपकी बेल्ट ब्लैक कलर की है तो जूते और मोजे भी उसी कलर के होने चाहिए. हो सके तो घड़ी के फीते का कलर भी वैसा ही रखें. उंगलियों में अंगूठी या कलाई में बैंड पहनने से बचें.

बारिश के मौसम में अपनाएं हिना खान का शॉर्ट्स लुक

अपने फैशनेबल स्टाइल को बढ़ाने के लिए वार्डरॉब में शामिल करें ये चीज़ें

जन्मदिन के 3 दिन पहले ही महेश बाबू को मिल रहीं बधाइयां, ट्वीटर पर हो रहे हैं ट्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -