सपने में दिखे बारिश का पानी तो हो जाइए सावधान...

Jun 20 2019 10:40 PM
सपने में दिखे बारिश का पानी तो हो जाइए सावधान...

आज के समय में सपना हर कोई देखता है. कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और कुछ भूल जाते हैं और हर सपने का अपना एक अलग मतलब होता है. ऐसे में बरसात आ गई है और आज हम बताने जा रहे हैं सपने में पानी देखने का क्या मतलब होता है. आइए जानते हैं.  

पानी की बूंदें और बारिश : कहा जाता है अगर सपने में पानी की सिर्फ कुछ बूंदें देखीं, तो इसका अर्थ है कि आप क्षमाशील इंसान हैं लेकिन आपको बारिश दिखे तो इसका मतलब है कि आपके जीवन से नीरसता का लंबे समय के लिए खात्मा होने वाला है.

बाढ़ का पानी : वहीं अगर आप सपने में बाढ़ का पानी देखते हैं तो इसका मतलब है उसमें भौतिक वस्तुओं के प्रति बहुत ज्यादा लालच छिपा है. जी हाँ, ऐसे लोग आपकी भावनाओं को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं होते और उनका व्यवहार इस तरह का लगता है कि वे आज के बारे में सोचते हैं, न कि कल के बारे में. सपने में दिखने वाला पानी हमारी मस्तीभरी भावनाएं भी होती हैं.

पानी का किनारे से टकराने की आवाज : कहा जाता है अगर यह सपने में नजर आए तो इसका मतलब है कि आपका अवचेतन मन सतर्क हो जाने के लिए कह रहा है और लहरों की आवाज अगर ऐसे सपने दिखें तो इसका छिपा अर्थ है कि इस समय आपकी मन:स्थिति सामान्य बनी हुई है. पानी पर चलना ऐसे सपने हमारे भीतर की महत्वाकांक्षाओं का प्रदर्शन करते हैं. आपको इन्हें काबू में रखने की आवश्यकता है. ये आपकी उच्चाकांक्षाओं को भी छिपा नहीं रहने देंगी.

ज्यादा मात्रा में पानी देखना : कहा जाता है सपने में ज्यादा मात्रा में पानी देखने का मतलब है कि आप कई बिंदुओं पर गंभीर नहीं होते क्योंकि वे खुद को कमतर आंकते हैं इसी के साथ आप अपने भविष्य को लेकर भी नहीं सोचते हैं.

गरुड़ पुराण: जानिए किस पाप के लिए मिलती है कौन सी योनि

आषाढ़ मास में राशिनुसार करें उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी

अगर आपके घर के सामने भी है यह चीज़ें तो आज ही हटा दें