5 भाजपा नेता और 1 पुलिस अफसर की हत्या करने वाला खूंखार आतंकी शहजाद अहमद एनकाउंटर में ढेर
5 भाजपा नेता और 1 पुलिस अफसर की हत्या करने वाला खूंखार आतंकी शहजाद अहमद एनकाउंटर में ढेर
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अंनतनाग और कुलगाँव इलाके में बीते एक साल से आतंक का पर्याय बने हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी शहजाद अहमद सेह को शुक्रवार (24 दिसंबर 2021) को सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में मार गिराया है। उस पर भाजपा के पाँच नेताओं और पुलिस अफसर अशरफ भट का क़त्ल करने का आरोप है। रिपोर्ट के अनुसार, शहजाद सेह पर 7 लाख रुपए का ईनाम घोषित था। वह ए श्रेणी के टॉप आतंकियों में शामिल था। शुक्रवार को बीजबेहाड़ा के अरवनी में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें उसे ढेर कर दिया गया। कश्मीर के IG विजय कुमार ने अरवनी एनकाउंटर में कुख्यात आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, तीन आतंकी गुरुवार को हथियारों से लैस होकर आधी रात को बीजबेहाड़ा के पाम मोमिन हाल, अरवनी में अपने खबरी से मिलने पहुंचे थे। किन्तु, इसकी जानकारी सुरक्षाबल को लग गई। पुलिस की सेना की 01 RR व CRPF की 90वीं वाहिनी के जवानों ने मिलकर इन्हें पकड़ने का प्लान बनाया। जैसे ही तलाशी अभियान शुरू हुआ। आतंकी घबरा गए और उन्होंने छिप कर सुरक्षाबल पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने अपने बचाव में फायरिंग की और वहीं एनकाउंटर में कुख्यात आतंकी को मार गिराया।

इसके साथ ही सुरक्षा बलों ने अन्य दो आतंकवादियों को अरेस्ट किया है। दोनों आतंकी लश्कर ए तोइबा से जुड़े बताए जा रहे हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि, 'हमारे रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा था। पुलिस ने बताया कि 19 अक्टूबर 2020 चांदपोरा कनेलवां में अनंतनाग के पुलिस निरीक्षक मोहम्मद अशरफ भट के क़त्ल में शामिल था। इसके बाद 29 अक्टूबर 2020 को वाई के पोरा कुलगाम में तीन भाजपा नेताओं की हत्या में भी उसका हाथ था। वहीं, गिरफ्तार किए गए आतंकियों की शिनाख्त मोहल्ला मोछवा निवासी इमरान मजीद और माग्रे मोहल्ले मोछवा निवासी मोहम्मद अमीन राथर के रूप में हुई है। सुरक्षा बलों को इनके पास से दो हैंडग्रेनेड, दो एके-47 मैगजीन, 30 जिंदा एके-47 जिंदा कारतूस मिला है।

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -