37 करोड़ रुपये का इनामी इस्लामिक स्टेट का खूंखार आतंकी सामी जसीम गिरफ्तार

बगदाद: इराक ने बताया है कि उसने खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक शीर्ष नेता और लंबे समय तक अल-कायदा (Al-Qaida) के क्रॉस-बॉर्डर ऑपरेशन को अंजाम देने वाले एक आतंकी को हिरासत में लिया है. इराक के पीएम मुस्तफा अल-कादीमी (Mustafa al-Kadhimi) ने ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आतंकी की शिनाख्त सामी जसीम (Sami Jasim) के रूप में हुई है. ये आतंकी अबू बक्र अल-बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi) के अंडर में रहते हुए IS के एक डिप्टी लीडर के तौर पर काम करता था. अल-कदीमी ने आतंकी को अरेस्ट करने के लिए चलाए गए इराकी बलों के अभियान को सबसे कठिन बॉर्डर पार खुफिया अभियानों में से एक के रूप में बताया है. जसीम के सिर पर US स्टेट डिपार्टमेंट के रिवार्ड्स फॉर जस्टिस प्रोग्राम ने 5 मिलियन (37 करोड़ रुपये) का इनाम घोषित कर रखा था.

उन्होंने बताया है कि ये आतंकी इस्लामिक स्टेट के आतंकी अभियानों के लिए वित्त प्रबंधन में सहायक के रूप में भी काम करता था. स्टेट डिपार्टमेंट ने बताया है कि, जसीम 2014 में दक्षिणी मोसुल में IS डिप्टी के रूप में कार्य करता था. आतंकी ने कथित तौर पर IS के वित्त मंत्री के तौर पर कार्य किया. ये तेल, गैस, पुरावशेषों और खनिजों की अवैध बिक्री से मिलने वाले पैसे की देखरेख करता था.

अलेक्जेंडर शालेनबर्ग ने ऑस्ट्रिया के चांसलर के रूप में संभाला कार्यभार

ट्रॉपिकल साइक्लोन ने फिलीपींस में मचाई तबाही, 9 की मौत

भारत-इजराइल की दोस्ती से तिलमिलाया Pak, इमरान बोले- वे हर विरोध को कुचल रहे हैं...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -