क्या पुलिस के जवानों को कोरोना से बचाने के लिए आ गई है मशीन ?
क्या पुलिस के जवानों को कोरोना से बचाने के लिए आ गई है मशीन ?
Share:

जब से भारत में कोरोना वायरस ने अपने पैर प्रसारे है. तब से वायरस पर काबू पाने के लिए शोध चल रही है. बता दे कि रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक मशीन तैयार की है. इस मशीन का नाम जर्मक्लीन है. यह मशीन दिल्ली पुलिस के जवानों में कोरोना का खतरा कम करेगी. यह मशीन पुलिसवालों की वर्दियों के साथ-साथ बचाव के लिए इस्तेमाल होने वाले शील्ड और हेलमेट को भी सैनिटाइज करेगी. इस मशीन को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में लगाया गया है.डीआरडीओ के अधिकारियों के तरफ से बताया कि इस मशीन के जरिए पुलिस की वर्ती को 15 मिनट में 25 पेयर्स सैनिटाइज करने के लिए तैयार किया गया है.

जून के तीसरे सप्ताह में मध्य प्रदेश में पहुंच सकता है मानसून

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना संकट में पुलिस के जवान घंटो ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में यह पुलिसकर्मी काफी संख्या के लोगों में सपंर्क में आते हैं, जिसके चलते कपड़ों में कोरोना का संक्रमण होना का खतरा रहता है. इससे बचाव के लिए ही डीआरडीओ ने इस मशीन का को बनवाया है. अभी फिलहाल इस मशीन को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन पर तैनात किया गया है.

इस मशहूर एक्ट्रेस के पास नहीं हैं पैसे, रेणुका शहाणे ने कहा- 'मेरी दोस्त की मदद करें'

अगर आपको नही पता तो बता दे कि संकट की इस घड़ी में पुलिस जवानों की कोरोना के खिलाफ लड़ने में अहम योगदान है. जरुरतमंदों को खाना बांटने से लिए उनकी हरसंभव मदद करने में पुलिस ने अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में पुलिस जवानों भी कोरोना की चपेट से बच नहीं पाए हैं. इस बचाव के लिए ही यह मशीन तैयार की गई है.बता दें कि इस वक्त देश में कोरोना संकट चल रहा है. ऐसे में इससे बचाव के लिए सरकार ने लॉकडाउन का पांचवा चरण लागू किया हुआ है. पिछले लॉकडाउन की तुलना में इस लॉकडाउन में काफी छूट भी प्रदान की गई है. ऐसे में आठ जून से धार्मिक स्थलों को खोलने के साथ-साथ होटल-रेस्टोरेंट और मॉल को खोलने की इजाजत दी गई है. धीरे-धीरे देश में लॉकडाउन खोला जा रहा है ताकी देश की आर्थिक स्थिति बेहतर की जा सके.

अमित शाह पर भड़के प्रकाश राज, कहा- 'झूठ भी नहीं बोल सकते सही से'

छत्तीसगढ़ के स्टील प्लांट में विस्फोट, चार मजदूर घायल, दो गंभीर

पिता लालू यादव के जन्मदिन पर भावुक हुए तेजस्वी, बिहार के लोगों को लिखा मार्मिक चिट्ठी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -