कोरोना अस्पताल ने किया बड़ा काम, शहीद सैनिकों के नाम पर होंगे ये स्थान
कोरोना अस्पताल ने किया बड़ा काम, शहीद सैनिकों के नाम पर होंगे ये स्थान
Share:

रक्षा अनुसंधान व विकास संगठन देश की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहता है. दिल्ली में न्यू सरदार वल्लभभाई पटेल के विभिन्न वार्डों को नया नाम देने का फैसला लिया गया है. रक्षा अनुसंधान ने यह कदम सेना के जवानों को सम्मान देने के लिए उठाया है.  बता दे कि गलवन घाटी में चीनी सैनिकों का सामना करते हुए शहीद हुए जवानों का नाम इन वार्डों को मिलने वाला है. DRDO चेयरमैन के टेक्नोलॉजी एडवाइजर संजीव जोशी ने बताया, '15 जून को गलवन घाटी में शहीद भारतीय सैनिकों के सम्मान में DRDO ने यह फैसला लिया है.' सेंटर तैयार है और रविवार को गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इसका उद्घाटन करेंगे.

चलते-चलते अचानक गिर पड़ा कोरोना मरीज, हो गई मौत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह स्थान पूरी तरह एयर कंडीशन होने वाला है. इस सेंटर में 1,000 बेड के साथ विशेष आइसीयू बेड बनाए जाने वाले है. इसके अलावा यहां के आइसीयू और वेंटिलेटर वार्ड का नाम शहीद कर्नल बी संतोष बाबू वार्ड के नाम पर रखा जाने वाला है. इस अस्पताल में रख रखाव के लिए डॉक्टरों समेत दो हजार से अधिक इंडो-तिब्बतन बॉर्डर पुलिस (Indo-Tibetan Border Police, ITBP) व अन्य सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) के जवान तैनात किए गए . 

कहीं आपके किचन का नमक 'नकली' तो नहीं ? दिल्ली पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

पीएम मोदी ने चीन की हरकतों की वजह से गुरुवार को लद्दाख के लेह का दौरा किया है. पीएम मोदी के दौरे की वजह से चीन को झटका लगा है, क्योकि उनके इस कदम से भारत का रूख साफ तौर पर स्पष्ट हो गया है. उन्होने उस जगह का दौरा किया जहां देश के 20 जवानों ने सीमा पर 15 जून को चीनी सेना से डटकर सामना करते हुए जान की कुर्बानी दी थी.

Exclusive: बॉलीवुड में 'नेपोटिस्म' पर बोले टार्ज़न फेम वत्सल सेठ, बताया फिल्म से TV में कैसे हुई एंट्री

OMG! मालिक के कारण जानवर को हुआ कोरोना लेकिन

चेतावनी: मुंबई में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -