लखनऊ में कोरोना से बदतर हो रहे हालात, DRDO की टीम युद्धस्तर पर बनाएगी 2 अस्पताल
लखनऊ में कोरोना से बदतर हो रहे हालात, DRDO की टीम युद्धस्तर पर बनाएगी 2 अस्पताल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना की वजह से हालात बदतर हो गए हैं. इस गंभीर संकट के बीच लखनऊ से सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एक्शन में आ गए हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आदेश पर शुक्रवार को DRDO की एक टीम लखनऊ पहुंच रही है. DRDO की टीम की तरफ से लखनऊ में दो स्पेशल कोविड अस्पताल स्थापित किए जाएंगे.

इनमें से एक अस्पताल 250 से 300 बेड्स की क्षमता वाला, तो दूसरा अस्पताल 500 से 600 बेड्स की क्षमता वाला होगा. इन अस्पतालों को युद्धस्तर पर तैयार किया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द इन्हे इस्तेमाल में लाया जा सके. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते लखनऊ के हालात हर दिन के साथ बिगड़ रहे हैं. राजधानी के अस्पतालों में बेड्स की किल्लत हो गई है, जहां बेड्स मिल रहे हैं वहां पर ऑक्सीजन सिलेंडर मौजूद नहीं हैं. 

यूपी की योगी सरकार ने लखनऊ के कई छोटे-बड़े अस्पतालों को कोविड स्पेशल घोषित किया, मगर स्थिति सुधरती हुई नहीं दिख रही है. बता दें कि बीते दिन ही लखनऊ से कई तस्वीरें सामने आई थीं, जहां अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी है. कुछ अस्पताल तो मरीजों के परिवार वालों को ही ऑक्सीजन सिलेंडर लाने के लिए कह रहे हैं. दूसरी तरफ लखनऊ के ही भैसाकुंड में स्थित बैकुंठ धाम श्मशान घाट पर निरंतर चिताएं जल रही हैं. बैकुंठ धाम में चिताओं के जलने का वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन ने श्मशान को चारों तरफ से कवर करवा दिया. 

पेंशन विनियामक निकाय ने सेवानिवृत्ति पर 40 प्रतिशत वार्षिकी रखने का दिया विकल्प दिया

कोरोना की मार से दुनिया पस्त लेकिन चीन मस्त, ड्रैगन की GDP में 18 फीसदी की रिकॉर्ड बढ़त

जानिए आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया क्या बदलाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -