हनीट्रैप में फंसाकर DRDO वैज्ञानिक का किडनैप, परिजनों से मांगी 10 लाख की फिरौती
हनीट्रैप में फंसाकर DRDO वैज्ञानिक का किडनैप, परिजनों से मांगी 10 लाख की फिरौती
Share:

लखनऊ: यूपी में जुर्म के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली से सटे नोएडा से प्रकाश में आया है. जहां पर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) के जूनियर वैज्ञानिक को हनी ट्रैप में फंसा लिया गया और उनके परिजनों से 10 लाख रुपए बतौर फिरौती मांगे. बताया जा रहा है कि वैज्ञानिक को शनिवार की शाम नोएडा में मसाज के नाम पर एक होटल में बंधक बनाकर अपहरण कर लिया.  

DRDO के वैज्ञानिक के अगवा होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में अफरातफरी मच गई. सूचना मिलते ही कमिश्नर की अगुवाई में इस मामले में छह टीमें गठित की गईं और रविवार की देर रात वैज्ञानिक को सकुशल बरामद कर महिला समेत तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया गया. पुलिस इन बदमाशों के अन्य साथियों को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. पुलिस ने बताया कि शनिवार को मसाज सेंटर का एक शख्स आया और वैज्ञानिक उसके साथ नोएडा में ही एक होटल में मसाज लेने चले गए. कुछ ही समय में तीन-चार लोग वहां पहुंचे और वैज्ञानिक को धमकाने लगे. आरोपी उन पर सेक्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाते हुए खुद को पुलिस अधिकारी बताने लगे. फिर उन्हें होटल के कमरे में बंधक बना लिया. फिर परिवार वालों से 10 लाख रुपयों की मांग कर डाली. 

बदमाशों ने अपने आप को पुलिस अधिकारी बताते हुए वैज्ञानिक को धमकाया कि यदि पैसे नहीं मिले तो उसे गिरफ्तार दिखाया जाएगा. जिससे न केवल उसकी नौकरी जाएगी बल्कि बदनामी अलग होगी.  बताया जा रहा है कि पुलिस को DRDO हेडक्वार्टर से इस बारे में सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने लगातार छापेमारी शुरू की और देर रात उन्हें कामयाबी मिली और वैज्ञानिक को सकुशल मुक्त करा कर परिवार वालों के हवाले कर दिया गया. पुलिस अब इस के अन्य साथियों की खोजबीन में जुट गई है. जिससे यह पता चल सके कि यह गिरोह अब तक कितने लोगों को ऐसे ठग चुका है. 

लगातार चौथे दिन सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल के भाव स्थिर

कोरोना महामारी के बावजूद 7.14 प्रतिशत बढ़ सकती है इस राज्य की GDP, अनुमान जारी

2020 से बदल जाएंगे चेक से भुगतान करने के नियम, जानिए क्या होगा नया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -