DRDO ने जूनियर रिसर्च फैलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां
DRDO ने जूनियर रिसर्च फैलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां
Share:

डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने जेआरएफ तथा आरए के पोस्ट पर भर्तियां निकाली है। इसके तहत कुल 21 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत जूनियर रिसर्च फैलो के 18 पोस्ट तथा रिसर्च एसोसिएट के 3 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएगी। इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://drdo.gov.in जाकर लॉगइन करना होगा। इन पोस्ट पर आवेदन की प्रक्रिया कल से मतलब कि 31 अक्टूबर से आरम्भ हो चुकी है तथा 2 जनवरी 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान DRDO की ऑफिशियल पोर्टल पर कर सकते हैं। जेआरएफ की पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट में पीएचडी होना चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन आरम्भ होने की दिनांक- 31 अक्टूबर, 2020
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम दिनांक- 2 जनवरी, 2021

आयु सीमा:
डीआरडी की तरफ से निकाली गई वैकेंसी के लिए कैंडिडेट्स ध्यान दें कि जेआरएफ की पोस्ट के लिए कैंडिडेट्स की आयु अधिकतम 28 वर्ष तथा आरए के लिए अधिकतम 35 साल होनी चाहिए। वहीं आयु में अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए 3 वर्ष की छूट मिलेगी।

ये मिलेगा स्टाइपेंड:
जेआरएफ की पोस्ट पर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को 31,000 रुपये स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं आरए की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 54,000 रुपये दिए जाएंगे। इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर लें।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://www.drdo.gov.in/sites/default/files/career-vacancy-documents/DMRL_JRF_AD.pdf

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन इंडिया लिमिटेड में निकली भर्तियां

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड में निकली भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

बिहार में ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जानिए विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -