श्रीनगर में DRDO ने बनाया 500 बेड्स का कोविड हॉस्पिटल, महज 17 दिन में किया तैयार
श्रीनगर में DRDO ने बनाया 500 बेड्स का कोविड हॉस्पिटल, महज 17 दिन में किया तैयार
Share:

श्रीनगर: जम्मू में 500 बेड्स वाले कोविड केयर हॉस्पिटल को तैयार करने के बाद रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने श्रीनगर में महज 17 दिन में 500 बेड्स का एक और अस्पताल बना दिया है, जिसका बुधवार को उदघाटन भी हो चुका है. अब इस अस्पताल में मरीजों को एडमिट करना भी आरंभ कर दिया गया है. इस कोविड केयर सेंटर में वेंटिलेटर के साथ 125 ICU बेड भी मौजूद हैं, जिनमें से 25 बच्चों के लिए आरक्षित हैं. ये अस्पताल पीएम केयर फंड से तैयार किया गया है.

श्रीनगर के इस कोविड सेंटर में तमाम आवशयक आधुनिक सुविधाएं हैं. अस्पताल में एयर कंडीशन का प्रबंध है और इसमें 125 ICU बेड शामिल हैं, जिनमें से 25 ICU बेड बच्चों के लिए आरक्षित हैं. 375 बिस्तरों पर 24 घंटे मेडिकल ऑक्सीजन की सुविधा है. इसके साथ ही 100 वर्ग मीटर में 10 बेड्स वाला ट्राइएज एरिया भी बनाया गया है. सभी मेडिकल सुविधाओं का ट्रायल रन पूरा होने के बाद इस कोविड केयर सेंटर में मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है.

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना के खिलाफ जंग में अहम भूमिका निभाने के लिए DRDO की सराहना करते हुए कहा कि DRDO ने इतने कम वक़्त में दोनों अस्पतालों को तैयार किया और जम्मू-कश्मीर में लोगों की मदद के लिए 1000 अतिरिक्त बिस्तर जोड़ दिए हैं. साथ ही, उन्होंने जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य देखभाल और मेडिकल सुविधाओं को बढ़ाने में आवश्यक मदद और हस्तक्षेप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त किया है.

NRHM घोटाला: झारखंड HC ने जांच पर जताया संदेह, कहा- CBI को दे सकते हैं केस

श्रीगंगानगर में फ्यूल की डबल सेंचुरी, पेट्रोल 107, तो डीजल 100 रुपए लीटर

जबरदस्त बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, आईटी और मेटल शेयरों में आई चमक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -