संसद में विपक्ष का हंगामा, लोकसभा की कार्यवाही 27 जुलाई तक स्थगित

नई दिल्ली : सुषमा स्वराज, शिवराज सिंह और वसुंधरा राजे के इस्तीफे को लेकर विपक्ष के लगातार विरोध के बीच आज मानसून सत्र के चौथे दिन भी संसद नहीं चली. आज लोकसभा के शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया, जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही 27 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके अलावा आज राज्यसभा को भी विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच स्थगित करना पड़ा. गौरतलब है कि विपक्ष लगातार विरोध कर रहा है, वहीँ सरकार बहस करने की चुनौती दे रही है. इससे पहले बीजेपी सांसदों ने सदन चलने देने को लेकर संसद में धरना प्रदर्शन भी किया. गौरतलब है कि पिछले 3 दिन से संसद की कार्रवाई पूरी तरह ठप्प रही है.

कांग्रेस व्यापम और ललितगेट मामले में सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे पर अड़ी हुई है, कांग्रेस ने तय किया है कि इस्तीफे के बाद ही वे सदन की कार्रवाई चलने देंगे. उधर बीजेपी ने आरोप लगाया है कि विपक्ष चर्चा नहीं सिर्फ हंगामा चाहता है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को केंद्र सरकार पर विपक्ष के विरोध को जान-बूझकर लोकसभा टीवी पर नहीं दिखाने का भी आरोप लगाया.

गौरतलब है कि मानसून सत्र का आरंभ 21 जुलाई से हुआ है लेकिन संसद मे किसी भी विषय पर बात नहीं की जा सकी है या यह कहा जाए कि किसी तरह की कार्यवाही को चलने ही नहीं दिया गया है। यहाँ केवल हँगामा ही हुआ है, किसी भी तरह का बिल भी पास नहीं किया जा सका है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -