टीका लगवाने के बाद बोले डॉ वीके पॉल, कहा- मैं आपके सामने, मुझे कोई समस्या नहीं हुई
टीका लगवाने के बाद बोले डॉ वीके पॉल, कहा- मैं आपके सामने, मुझे कोई समस्या नहीं हुई
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर दो तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। एक तरफ विपक्षी नेता जैसे अखिलेश यादव, मनीष तिवारी आदि वैक्सीन की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं । वहीं, टीका लगवाने के बाद डॉक्टर्स इसे पूरी तरह सुरक्षित बता रहे हैं।  इसी क्रम में नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने कहा है कि मैंने कोरोना का टीका लगवाया है।

उन्होंने कहा कि 16 जनवरी को दिल्ली AIIMS में मैंने आगे आकर कोवाक्सिन लगवाई था। आज 3 दिन बाद में आप सभी के सामने मौजूद हूं। मुझे किसी भी किस्म की कोई समस्या नहीं हुई है। हां यह अवश्य है कि कुछ लोगों में इसका मामूली दुष्प्रभाव दिखाई दे सकता है, किन्तु वह भी बहुत न के ही बराबर है। मंगलवार को प्रेस वार्ता में डॉ वीके पॉल ने तीन बार हाथ जोड़ते हुए देश से आग्रह किया है कि टीके पर लगी मेहनत को यूं ही बर्बाद ना होने दें। विश्व के कई देश ऐसे हैं जिन्हें टीके पर सफलता नहीं मिली और अब वह भारत से संपर्क में है हमारे वैज्ञानिकों ने कोरोना महामारी में वह कर दिखाया है जिसकी सराहना जितने भी शब्दों की जाए उतना कम ही है।

डॉक्टर पॉल ने कहा कि आप सभी से विनती है कि टीका अवश्य लगवाएं। कोरोना अब क्या करवट लेगा? इसके संबंध में कोई नहीं जानता। हमारी तरह कई देशों में संक्रमण के केस कम हो गए थे, किन्तु फिर ऐसे बढ़ने लगे हैं कि वायरस का खौफ फिर से जिंदा हो गया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में ही भारत का स्वास्थ्य क्षेत्र कोविड कवच पहन लेगा। हम लोग जल्द से जल्द गैर कोविड चिकित्सीय सेवाओं को पहले की तरह आरंभ करना चाहते हैं। इसलिए सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को आगे आना चाहिए और मन से डर को निकाल वैक्सीन लगवाना चाहिए।

Ceat टायर्स ने अक्टूबर-दिसंबर में अर्जित किया दोगुना लाभ

सरकार इस वित्त वर्ष में वीएसएनएल में अपनी होल्डिंग से बाहर बेचेगी हिस्सेदारी

सेबी ने अधिकारों के मुद्दों के अनुपालन के लिए दी 31 मार्च तक की राहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -