डॉ सुधाकर बने कर्नाटक के नए स्वास्थ्य मंत्री
डॉ सुधाकर बने कर्नाटक के नए स्वास्थ्य मंत्री
Share:

कर्नाटक राज्य में मंत्रियों को बदला जा रहा है। कर्नाटक के मंत्री डॉ. सुधाकर के को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है, जो अब तक बी श्रीरामुलु द्वारा संभाला जा रहा है। इसके साथ, डॉ. सुधाकर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा द्वारा बेंगलुरु के लिए COVID-19 संकट से निपटने के प्रभारी मंत्री के रूप में घोषित किए जाने के बाद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा दोनों विभागों के प्रभारी होंगे। महामारी की शुरुआत के बाद से, सरकार ने महामारी से निपटने में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के बीच समन्वय की कमी पर फटकार लगाई है।

लेकिन घटनाक्रम के बारे में एक शीर्ष सूत्र ने एक प्रमुख दैनिक को बताया कि इस बदलाव का कोविड-19 संकट के साथ बहुत कम है, लेकिन बीएसवाई सरकार के भीतर आंतरिक बलों के साथ अधिक है। मंत्री स्तरीय विभागों के इस वास्तविककरण में प्रभावित सेटिंग्स के हिस्से के रूप में, श्रीरामुलु अब केवल समाज कल्याण विभाग के प्रभारी होंगे। यहां तक कि पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग को भी सीएम चुनने के लिए उनसे अलग रखा गया है, ताकि वह अपने लिए पोर्टफोलियो बना सकें।

सूत्र ने कहा कि राज्य के हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता श्रीरामुलु ने इस्तीफे की पेशकश की है क्योंकि यह स्पष्ट रूप से जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली द्वारा बनाई गई एक चाल है जो सीएम को उनके बेर के विभागों को श्रीरामुलु से छीनने में सफल रही। "ऐसा इसलिए है क्योंकि उसी वाल्मीकि समुदाय से आने वाले रमेश श्रीरामुलु के विघटन की कीमत पर खुद को इस अनुसूचित जनजाति के सबसे बड़े नेता के रूप में पेश करना चाहते हैं।"

दुनिया में कोरोना फैलाने वाले चीन की इकॉनमी में उछाल, 9.9 प्रतिशत बढ़ा निर्यात

बांग्लादेश में बलात्कारियों के लिए सजा का बना नया नियम

पाक पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, पब्लिक फंड के दुरूपयोग पर सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -