वक्ता के रूप में बैंगलुरु पहुंचे डॉ. पुनीत द्विवेदी, स्टार्टअप समिट को किया संबोधित
वक्ता के रूप में बैंगलुरु पहुंचे डॉ. पुनीत द्विवेदी, स्टार्टअप समिट को किया संबोधित
Share:

इंदौर/ब्यूरो।  ग्लोबल ट्रिम्फ फ़ाऊंडेशन (बैंगलुरु) के द्वारा आयोजित स्टार्टअप समिट २०२२ में अतिथि वक्ता के रूप में मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट्स इंदौर के समूह निदेशक एवं स्टार्टअप एक्सपर्ट प्रोफ़ेसर डॉ. पुनीत कुमार द्विवेदी आमंत्रित रहे। बतादें कि देश में बेंगलूरू को स्टार्टअप इकोसिस्टम का हब माना जाता है। जी.टी.एफ स्टार्टअप समिट में देश के विभिन्न क्षेत्रों से स्टार्टअप्स, मेंटर्स एवं इन्नोवेटर्स उपस्थित रहे।

 बेंगलूरू के ह्वाइट फ़ील्ड एलॉफ्ट मैरियट होटल में आयोजित किया गया था जी.टी.एफ स्टार्टअप समिट। अपने वक्तव्य में डॉ. पुनीत द्विवेदी ने इन्नोवेटर्स से लोकल प्राबलम को साल्व करने के लिये नवाचार एवं प्रोडक्ट डेवेलपमेंट पर बल देने के लिये कहा। विभिन्न सामाजिक समस्याओं के समाधान के लिये अब युद्धस्तर पर कार्य करने की आवश्यकता है। आज देश में स्कूल से लेकर कॉलेज एवं उसके बाद भी नवाचार एवं स्टार्टअप्स के क्षेत्र में अपार संभावनायें हैं। स्कूल में टिंकरिंग लैब्स, कॉलेजों में इंस्टीट्यूट इनोवेशन काऊंसिल एवं अटल इंक्यूबेटर्स के द्वारा देश में नवाचार एवं स्टार्टअप के क्षेत्र में  अपार संभावनायें पनपेंगी। आवश्यकता है कि प्रत्येक क्षेत्र की समस्याओं के समाधान हेतु इन्नोवेटर्स को कमर कसे खड़ा रहना पड़ेगा। 

कार्यक्रम में डॉ. पुनीत द्विवेदी के साथ अन्य अतिथियों में डी. आर. डी. ओ. ( रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार) के पूर्व ख्यातिलब्ध वैज्ञानिक डॉ. एन. प्रभाकरण, भारत सरकार द्वारा पद्म श्री सम्मान से सम्मानित एस. दामोदरन, एम. एस. एम.ई (डी. आई- बैंगलुरु) भारत सरकार के डिप्टी डायरेक्टर आर. गोपीनाथ राव,  सी. डब्ल्यू. एस. आई. आर के निदेशक डॉ. अभिषेक पांडेय, कैडिला फ़ार्मास्यूटिकल्स के सीनियर वाइस प्रेज़िडेंट डॉ. पी. के. राजपूत एवं एम्पसिस सोल्यूशन्स ग्लोबल के फ़ाऊंडर प्रशांत.पी. आदि उपस्थित रहे।

सावधान! हाथों और पैरों में दिखते हैं दिल की बीमारी के ये संकेत

शादी के 6 साल बाद बिपाशा-करण के घर आएगा नन्हा मेहमान

फिर दर्ज हुई आमिर खान के खिलाफ शिकायत, भारतीय सेना के अपमान का लगा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -