हिमाचल: जन्मदिन सेलिब्रेशन छोड़ दिया फर्ज को तवज्जो

Aug 01 2020 07:08 PM
हिमाचल: जन्मदिन सेलिब्रेशन छोड़ दिया फर्ज को तवज्जो

शिमला: कोरोना महामारी की इस संकट की घड़ी में कई लोग मसीहा बनकर सामने आये है. वही इस बीच जन्मदिन की खुशियां परिवार संग सेलिब्रेट करने की जगह डॉ. प्रतीक ने कोरोना योद्धा की भूमिका निभाते हुए, करियां में क्वारंटीन सेंटर में रखे लोगों के नमूने एकत्रित कर ड्यूटी निभाई. शुक्रवार को डॉ. प्रतीक का जन्मदिन था. फेसबुक और व्हाट्सऐप पर उनके सभी प्रशंसक, मित्र और समंधी शुभकामनायें दे रहे थे.

वही वे शुभकामनाओं का जवाब देने की जगह क्वारंटीन सेंटर में रखे लोगों में कोरोना के टेस्ट करने के लिए नमूने लेने में व्यस्त रहे. सैंपल प्रक्रिया को पूर्ण करने के पश्चात् जब उन्हें टाइम मिला, तो उन्होंने अपनी फेसबुक आईडी खोलकर अपने जन्मदिन की बधाई का जवाब दिया. वही डॉ. प्रतीक बीते तीन महीनों से COVID-19 महामारी से जारी जंग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

साथ ही वे अकेले ही अब तक एक हजार नमूने एकत्रित कर चुके हैं. उन्हें नमूने लेने के लिए जहां पर भी डिपार्टमेंट की ओर से ऑर्डर होते हैं. वह अपनी टीम के साथ वहां पहुंच जाते हैं. वही शुक्रवार को सुबह के वक़्त जब वे अपने घर पर परिवार संग जन्मदिन मनाने की चर्चा कर रहे थे. उसी दौरान उन्हें बताया गया कि करियां में जाकर उन्हें क्वारंटीन सेंटर में रखे लोगों के नमूने एकत्रित करने हैं. वे पूरी तैयारियों के साथ नमूने एकत्रित करने के लिए करियां पहुंच गए. वही ऐसे लोग ही मानवता की मिसाल पेश करते है. उनके इस कार्य को देखकर सब उनकी सराहना कर रहे है.

केरल में बना देश का पहला राइफल कोलाज, पुलिस की रचनात्मकता को देश कर रहा सलाम

रामलला को ट्रांसफर हुई गर्भगृह की जमीन, कल सीएम योगी पहुंचेंगे अयोध्या

बिहार सीएम नितीश कुमार का बड़ा बयान, कहा- अगर 'सुशांत सिंह' के पिता चाहें तो...