राजस्थान राज्यसभा चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे डॉ मनमोहन सिंह, सीएम गहलोत रहेंगे मौजूद
राजस्थान राज्यसभा चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे डॉ मनमोहन सिंह, सीएम गहलोत रहेंगे मौजूद
Share:

जयपुर: राजस्थान में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. कांग्रेस की ओर से पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह आज नामांकन दायर करेंगे. 10:15 बजे डॉ मनमोहन सिंह जयपुर पहुंचेंगे. सूबे के सीएम अशोक गहलोत और अन्य कांग्रेसी नेता हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करेंगे. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी इस अवसर पर मौजूद होंगे.

सुबह 11:00 बजे डॉ मनमोहन सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के देहांत के बाद राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट रिक्त हुई है. प्रदेश की शेष 9 सीटे भाजपा के पास है. इस एक सीट पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. जीत के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को 100 विधायकों का समर्थन चाहिए. वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के पास अपने 100 विधायकों के अतिरिक्त 12 निर्दलीय, 6 बसपा,  2 बीटीपी, 1 आरएलडी और 1 सीपीएम विधायक का समर्थन प्राप्त है.

आपको बता दें कि राजस्थान राज्यसभा उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है. राजस्थान बसपा विधायक दल के नेता लाखन सिंह ने सोमवार को दिए गए एक बयान में इस बात का ऐलान किया. लाखन सिंह ने कहा कि राज्य के एक राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव में बसपा कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देगी.

रजनीकांत ने किया मोदी-शाह के फैसले का समर्थन, भड़की कांग्रेस ने दिया ऐसा बयान

राहुुल गांधी के आरोपों पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने दिया यह जवाब

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह राज्यसभा के लिए आज भरेंगे नामांकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -