राजस्थान राज्यसभा उप-चुनाव: डॉ मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन, बसपा कर रही है समर्थन
राजस्थान राज्यसभा उप-चुनाव: डॉ मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन, बसपा कर रही है समर्थन
Share:

जयपुर: राजस्थान में राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह ने नामांकन दायर कर दिया है. इस अवसर पर उनके साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय उपस्थित रहे. पूर्व पीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ मनमोहन सिंह अभी तक राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले पहले उम्मीदवार हैं. 

डॉ मनमोहन सिंह की ओर से नामांकन पत्र के 4 सेट दाखिल किए गए. पहला सेट सूबे के सीएम अशोक गहलोत द्वारा दाखिल किया गया. दूसरा सेट डिप्टी सीएम सचिन पायलट द्वारा,  तीसरा शांति धारीवाल और चौथा सेट महेश जोशी ने किया चुनाव अधिकारी के हवाले किया. आज सुबह 10:15 बजे डॉ मनमोहन सिंह जयपुर पहुंचे. सीएम अशोक गहलोत और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने हवाई अड्डे पर उनका भव्य स्वागत किया. 

राजस्थान में राज्यसभा की 10 सीटें हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी के देहांत के बाद राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट रिक्त हुई है. प्रदेश की बाकी 9 सीटे भाजपा के पास है. इस एक सीट पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा है. जीत के लिए कांग्रेस उम्मीदवार को 100 विधायकों का समर्थन चाहिए. वर्तमान विधानसभा में कांग्रेस के पास अपने 100 विधायकों के अतिरिक्त 12 निर्दलीय, 6 बसपा,  2 बीटीपी, 1 आरएलडी और 1 सीपीएम विधायक का समर्थन प्राप्त है.

जम्मू कश्मीर: राहुल गाँधी ने स्वीकार किया गवर्नर मालिक का न्योता, लेकिन रखी ये शर्त

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अकेले ताल ठोंकेगी जदयू, केंद्र में जारी रहेगा भाजपा से गठबंधन

सिक्किम में SDF को बड़ा झटका, एक साथ 10 विधायकों ने थामा भाजपा का दामन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -