डॉ एम श्रीनिवास बने दिल्ली AIIMS के नए डायरेक्टर, लेंगे रणदीप गुलेरिया की जगह

नई दिल्ली: डॉ एम श्रीनिवास (Dr M Shrinivas) AIIMS दिल्ली के नए डायरेक्टर बनाए गए हैं। वे डॉ। रणदीप गुलेरिया का स्थान लेंगे। बता दें कि श्रीनिवास अभी तक एसिक मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल हैदराबाद (ESIC Medical College) के डीन थे। डॉक्टर गुलेरिया का कार्यकाल 24 मार्च को ख़त्म होने वाला था, मगर उनके कार्यकाल को 24 जून 2022 तक तीन माह के लिए बढ़ा दिया गया था, क्योंकि पीएम मोदी की अगुवाई वाला पैनल प्रमुख पद के लिए उम्मीदवारों की जांच की प्रक्रिया में था।

AIIMS के नए निदेशक के नाम पर अंतिम फैसला पीएम मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने किया। इस समिति के सदस्यों में दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुलपति योगेश सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, जैव प्रौद्योगिकी विभाग सचिव राजेश एस। गोखले, सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार के विजय राघवन शामिल हैं। 

बता दें कि AIIMS के निदेशक के तौर पर गुलेरिया का कोरोना महामारी को लेकर दिए सुझाव ना सिर्फ लोगों ने माना, बल्कि कई तरह से भ्रम को गुलेरिया ने अपना साफाई से दूर भी किया था। पेशे से प्लमोलॉजिस्ट गुलेरिया ने प्रदूषण से फेफड़े पर पड़ने वाला दुष्प्रभावों के संबंध में काफी गहन रिसर्च भी की है। तीसरी लहर में ऑक्सीजन की किल्लत के मुद्दे पर गुलेरिया के ऑक्सीजन की कमी वाले ट्वीट पर सियासी तीर भी जमकर चले थे।

AAP के 5 नेताओं पर LG सक्सेना ने ठोंका मानहानि का मुकदमा, झूठे आरोप लगाने का मामला

कोलकाता में वैटिकन सिटी की तर्ज पर बनाया गया माँ दुर्गा का पंडाल, जमकर तारीफ कर रहे लोग

सीएम योगी ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे, जिलाधिकारियों को दिए अहम निर्देश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -