500 करोड़ की डील और दिल्ली में शराब दुकानों का मामला सेट.., केजरीवाल सरकार पर डॉ विश्वास का तंज
500 करोड़ की डील और दिल्ली में शराब दुकानों का मामला सेट.., केजरीवाल सरकार पर डॉ विश्वास का तंज
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू हो चुकी है। इस नई नीति के तहत राजधानी में शराब पीने वालों की आयु 25 से घटाकर 21 कर दी गई है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार अपनी इस नीति के लिए विपक्ष के साथ ही अपने कई पुराने साथियों के भी निशाने पर आ गई है। एक तरफ जहाँ आज (3 जनवरी 2022) नई आबकारी नीति के विरोध में पूरी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चक्का जाम किया, वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता व कवि कुमार विश्वास ने भी दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। 

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'पीनेवालों की उम्र 21 से 18 करने और 1000 नए ठेके खुलवाने की नीति लागू करने की सिफारिश लेकर 2016 में दिल्ली शराब माफिया, दारू जमाखोर विधायक के साथ मेरे पास आया था। मैंने दुत्कार कर भगाया था और दोनों नेताओं को चेताया था। अब छोटेवाले के साले ने 500 करोड़ की डील में मामला सेट कर लिया।' डॉ विश्वास के इस ट्वीट पर आप MLA नरेश बाल्यान भड़क गए और उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि, 'लगता है आज सुबह गलत पदार्थ का सेवन कर लिया है आपने, 2021 तक दिल्ली में शराब पीने की आयु 25 वर्ष थी, नई नीति के बाद 21 वर्ष की गई है, दूसरा तथ्य यह है कि शराब का एक भी ठेका नहीं बढ़ा है, 4 कम हुए है, बाकी हमें पता है कि राज्यसभा का दर्द जीवन भर रहेगा, ऐसे ही झूठ फैलाते रहे।'

इस पर डॉ विश्वास भी कहां चुप रहने वाले थे, उन्होंने भी अपने ही अनोखे अंदाज़ में ट्वीट किया और इशारे-इशारे में ये खुलासा कर दिया कि जिस 'दारू जमाखोर विधायक' का वे जिक्र कर रहे थे वह बाल्यान ही हैं। डॉ विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'चोर जो चुप ही लगा जाता तो वो कम पिटता, बाप का नाम बताने की जरूरत क्या थी। मैंने तो बस “दारू जमाखोर विधायक” लिखा था, तुम ही आए थे यह जताने की जरूरत क्या थी बालक?' वहीं, दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भी ट्वीट कर केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया और शराब को लेकर केजरीवाल के पुराने विचार याद दिलाए। 

 

आदेश गुप्ता ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'उप मुख्यमंत्री को यह नहीं पता कि दिल्ली के मुख्यमंत्री क्या बोलते हैं! अरविंद केजरीवाल ने अपनी पुस्तक ‘स्वराज’ में लिखा था कि शराब का एक ठेका खोलने पर नेताओं और अफसरों की जेब भरी जाती है। दिल्ली में हजारों की संख्या में ठेके खोले गए हैं, तो आप की सरकार ने कितनी घूस खाई है?' बता दें कि केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के तहत 849 नई शराब दुकानों को लाइसेंस आवंटित किए गए हैं, इसके तहत राजधानी के हर वार्ड में कम से कम 3 नई दुकानें खुलेंगी। भाजपा का विरोध यह है कि यह दुकानें किसी स्कूल या धर्मस्थल के आसपास नहीं होनी चाहिए, साथ ही दुकानें खोलने में किसी नियम का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। 

स्कूलों में बच्चों को लगाई जा रही Expired कोरोना वैक्सीन ?

केजरीवाल बोले- 'मैं यूपी में स्कूल बनवाऊंगा..', खुद की दिल्ली के हर वार्ड में खुल रही 'शराब' की 3 नई दुकानें

अपने MLC पर पड़ा आयकर का छापा तो अखिलेश यादव ने खेला 'जैन कार्ड', भाजपा पर लगाया ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -