चुनाव हारने का रिकॉर्ड बना चुका है यह उम्मीदवार, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम
चुनाव हारने का रिकॉर्ड बना चुका है यह उम्मीदवार, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम
Share:

आज के समय में कई ऐसे लोग हैं जो चुनाव में खड़े हो जाते हैं और जीत हासिल करते हैं. वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे शख्स के बारे में जो अब तक 170 से ज्यादा चुनाव लड़ चुका है लेकिन जीता कभी नहीं. जी दरअसल हम बात कर रहे हैं 'ऑल इंडिया इलेक्‍शन किंग' की. इनका नाम है डॉ. पद्मराजन. डॉ. पद्मराजन की हार ने भी एक रिकॉर्ड काम किया. जी हाँ और इनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में 'भारत के सबसे असफल उम्‍मीदवार' के रूप में भी दर्ज हो चुका है.

आप सभी को बता दें कि तमिलनाडु के सलेम के रहने वाले डॉ. पद्मराजन ने साल 1988 में पहली बार चुनाव लड़ने के लिए मैदान में कदम रखा, लेकिन इसमें उन्‍हें जीत हासिल नहीं हुई. वहीं इसके बाद वह लगातार चुनावी दंगल में उतरते रहे लेकिन हार ने उनका दामन नहीं छोड़ा. डॉ. के पद्मराजन अभी तक 170 से ज्यादा चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन एक भी चुनाव नहीं जीत पाए. वैसे आपको यह भी बता दें कि डॉ. पद्मराजन एक होम्‍योपैथिक डॉटक्‍र हैं, जो बाद में बिजनेसमैन बन गए. वह स्‍थानीय चुनावों से लेकर लोकसभा चुनावों तक में अपना हाथ आजमा चुके हैं लेकिन हार ने उनका दमन यूँ पकड़ा की कभी छोड़ा ही नहीं.

केवल इतना ही नहीं, वे राष्‍ट्रपति पद के लिए होने वाला चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन वहां भी उन्हें सफलता नहीं मिली. वहीं अब तमिलनाडु के सलेम के रहने वाले डॉ. पद्मराजन का कहना है कि ''अगर वो अब चुनाव जीते तो खुशी के मारे मर जाएंगे.'' वह अब तक अटल बिहारी वाजपेयी, मनमोहन सिंह, प्रणब मुखर्जी, एपीजे अब्‍दुल कलाम, जयललिता और एम करुणानिधि के खिलाफ चुनाव लड़ चुके हैं, जो हैरानी की बात है.

हांगकांग में फिर बवाल, चीन सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

सिक्किम को दर्शाया अलग राष्ट्र, भाजपा सांसद बोले- केजरीवाल पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

अब दुनिया के सामने आएगी कोरोना वायरस की सच्चाई, अंतर्राष्ट्रीय जांच के लिए राजी हुआ चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -