कोरोना पर जीत के बेहद करीब भारत, 95.12 प्रतिशत हुई रिकवरी दर - डॉ हर्षवर्धन
कोरोना पर जीत के बेहद करीब भारत, 95.12 प्रतिशत हुई रिकवरी दर - डॉ हर्षवर्धन
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद 99 लाख के पार पहुंच चुकी है. इसी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई में यह एक अहम पल है. भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर में इजाफा हुआ है. फिलहाल देश में ठीक होने वालों की दर 95.12 प्रतिशत है. जो कि विश्व में सबसे ज्यादा है.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के सक्रिय मामले भी अब कम हो गए हैं. देश में अभी कोरोना के 3,39,820 ही सक्रीय मामले हैं. सभी की कोशिशों से ये परिणाम हमारे सामने हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में फिलहाल 3,39,820 सक्रीय मामले हैं. कुल सामने आए मामलों में से अब तक 94,22,636 संक्रमित लोग रिकवर हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से 1,43,709 संक्रमित लोगों की जान गई है.

पूरी दुनिया में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. अमेरिका जैसा देश भी कोरोना से अपने लोगों को नहीं बचा सका. कोरोना से तकरीबन सभी देशों के लाखों लोगों को संक्रमित कर दिया है. भारत में भी इस वायरस ने 99 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित किया है. किन्तु अब भारत में वायरस के खात्मे की शुरुआत होने लगी है.

बीएसई सेंसेक्स में आई गिरावट

प्रयागराज प्रशासन के निशाने पर अतीक अहमद का साला, गेस्ट हाउस पर चलेगा बुलडोज़र

दिल्ली AIIMS की नर्सों की हड़ताल के कारण प्रभावित हुई आपातकालीन सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -