टीकाकरण के बाद भी देश में क्यों बढ़ रहा कोरोना ? स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया जवाब
टीकाकरण के बाद भी देश में क्यों बढ़ रहा कोरोना ? स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के मामलों में आए हालिया उछाल के बारे में बात करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को लोगों से कहा कि वह वायरस के खिलाफ अपनी जंग को कमजोर न पड़ने दें और अपने गार्ड को मजबूत रखें ताकि स्थिति घातक न हो जाए। डॉ हर्षवर्धन ने शनिवार को कहा कि, “अब वैक्सीन उपलब्ध हो गई हैं, तो लोगों को लगता है कि उन्हें मास्क नहीं पहनना चाहिए। अधिकतर लोग अपनी गर्दन के चारों तरफ मास्क लटकाते हैं, कुछ इसे अपनी जेब में रखते हैं और कुछ इसका इस्तेमाल ही नहीं करते हैं।"

डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से देश के कुछ स्थानों पर फिर से बढ़ने लगे हैं और संक्रमण के प्रति लोगों  की ढीलाई इसका मूल कारण हैं। उन्होंने कहा कि, "यदि हम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, तो कोरोनो वायरस देश और दुनिया से धीरे-धीरे दूर हो जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि, “मैं देश के लोगों से आग्रह करना चाहता हूं कि वे किसी भी कीमत पर कोरोना गाइडलाइन्स को नज़रअंदाज़ न करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना, मास्क लगाना और साबुन से हाथ धोना शायद कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने के सबसे बड़े साधन हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि देश में विकसित दो टीके पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी हैं। टीकाकरण अभियान को एक जन आंदोलन बनाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि वैक्सीन देश में 50,000 सरकारी और निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता समूह वैज्ञानिक मानदंडों को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के व्यवहार का अध्ययन करने के बाद निर्धारित किए गए हैं।

मार्च अंत और अप्रैल के इस-इस दिन बंद रहने वाले है बैंक

अंतरराष्ट्रीय वन दिवस: कटते जा रहे हैं जंगल और कम होते जा रहे हैं पेड़, रोकने के लिए बढ़ाना होगा कदम

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -