अगले 3 दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिलेंगी 4 लाख कोरोना वैक्सीन, हेल्थ मिनिस्ट्री का ऐलान
अगले 3 दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिलेंगी 4 लाख कोरोना वैक्सीन, हेल्थ मिनिस्ट्री का ऐलान
Share:

नई दिल्ली: वैक्सीन की कमी के चलते कुछ राज्य कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति के लिए ग्लोबल टेंडर जारी करने में जुटे हुए हैं. इस बीच, केंद्र सरकार ने कहा कि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 22,77,62,450 वैक्सीन की खुराक फ्री कोस्ट कैटेगरी और डायरेक्ट स्टेट खरीद कैटेगरी के जरिए प्रदान की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि इसके अतिरिक्त, 4 लाख (4,86,180) से अधिक वैक्सीन डोज पाइपलाइन में हैं, जो अगले तीन दिनों में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिल जाएंगी. मंत्रालय ने कहा कि 1,82,21,403 से अधिक कोरोना वैक्सीन डोज अभी भी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास मौजूद हैं, जिन्हें अभी लोगों को दिया जाना बाकी है. इनमें से बर्बाद हुई वैक्सीन समेत कुल खपत 20,80,09,397 है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक करीब 20,86,12,834 वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं. इस बीच, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.73 लाख नए केस दर्ज किए गए हैं. यह 45 दिनों में सबसे कम नए केस हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते 24 घंटों में 3,617 लोगों की मौत हुई. जबकि इस दौरान 2,84,601 लोग संक्रमण से रिकवर भी हुए हैं. देश में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट घटकर 9.84 फीसदी हो गया है.

यहाँ कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिलेगा 14 लाख डॉलर का अपार्टमेंट,

टीके की किल्लत के बीच चिदंबरम की मांग- वैक्सीन सप्लाई का CAIG ऑडिट कराया जाए

रणदीप हुड्डा को लगा बड़ा झटका, यूएन ने ब्रांड एम्बेसडर के पद से हटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -