कोरोना महामारी के बीच स्वास्थय मंत्री का बड़ा बयान, कहा- बुरे से बुरे हालात के लिए भी तैयार देश

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना महामारी को लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर-पूर्वी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग की। इस बैठक के बाद उन्‍होंने कहा कि हम अपने देश में कई अन्य विकसित देशों की तरह बेहद खराब स्थिति का अनुमान नहीं लगा रहे हैं, मगर फिर भी हमने पूरे देश को सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार किया है। आपको बता दें कि, पिछले 24 घंटों में इस वायरस के चलते 95 लोगों की मौत हुई है और 3,320 नए मामले दर्ज किए गए है।

शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर-पूर्वी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि, सरकार ने पूरे देश को बुरे से बुरे हालात के लिए तैयार किया है। उन्होंने कहा कि हम अपने मुल्क में कई अन्य विकसित देशों की तरह बेहद खराब स्थिति का अनुमान नहीं लगा रहे हैं। भारत में उस तरह की स्थिति बनती नज़र भी नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि, देश में कोरोना संक्रमण से होने वाली मृत्यु दर लगभग 3.3% बनी हुई है जो कि पूरी दुनिया में सबसे कम मृत्यु दर में शामिल है।

डॉ. हर्षवर्धन ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत में इस वायरस से इलाज के बाद ठीक होने की दर (रिकवरी रेट) 29.9% तक बढ़ गई है। ये काफी अच्छे संकेत हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को बताया कि बीते तीन दिन में, कोरोना का डबलिंग रेट तक़रीबन 11 दिन का रहा है। वहीं, यदि बीते  सात दिनों की बात करें तो डबलिंग रेट 9.9 दिन हो जाता है। स्वास्थ्य मंत्री ने ने इन परिणामों को अच्छा बताया है।

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में आई चमक, इस सप्ताह हुआ 16.2 लाख डॉलर का इजाफा

भारत में फंसे NRI और विदेशी विजिटर्स के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान

कर्मचारियों को 'कोरोना' अवकाश देगा Google, पूरे साल घर से काम करेगा Facebook

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -