देशभर में कोरोना से हाहाकार, 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे डॉ हर्षवर्धन
देशभर में कोरोना से हाहाकार, 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग करेंगे डॉ हर्षवर्धन
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का कहर तेजी से फैल रहा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आज 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग कर कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि की समीक्षा करेंगे. इन 11 राज्यों में महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब और राजस्थान का नाम शामिल हैं. इन राज्यों में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.

कोरोना वायरस के मामलों में इजाफे के चलते केंद्र ने 50 उच्चस्तरीय जन-स्वास्थ्य टीम गठित की हैं और इन्हें महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ तथा पंजाब के 50 जिलों में भेजा जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को बताया था कि इन टीमों को कोरोना संबंधी निगरानी, नियंत्रण एवं निषेध कदमों के तहत राज्य स्वास्थ्य विभाग और स्थानीय अधिकारियों की सहायता करने के लिए महाराष्ट्र के 30 जिलों, छत्तीसगढ़ के 11 जिलों और पंजाब के नौ जिलों में भेजा जा रहा है.

मंत्रालय ने कहा कि ये टीम फ़ौरन राज्यों का दौरा करेंगी और समूचे कोविड-19 प्रबंधन क्रियान्वयन की मॉनिटरिंग करेंगी. केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है. उच्चस्तरीय टीम इन तीनों राज्यों में नोडल अधिकारियों को रिपोर्ट करेंगी और उनके साथ तालमेल बनाए रखेंगी. ये टीम जांच, संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने, अस्पताल अवसंरचना, कोविड रोकथाम संबंधी व्यवहार और टीकाकरण समेत पांच पहलुओं पर रोजाना रिपोर्ट सौंपेंगी.

सोने-चांदी की कीमतों में आई तेजी, जानिए क्या है आज के दाम

एनसीएईआर ने विश्वबैंक की अर्थशास्त्री पूनम गुप्ता को महानिदेशक के रूप में किया नियुक्त

एफएमसीजी क्षेत्र ने भविष्य में किसी भी व्यवधान के प्रभाव को कम करने के लिए बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -