ब्लैक फंगस को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने जताई चिंता, बोले- दवा का उत्पादन बढ़ाने का काम जारी
ब्लैक फंगस को लेकर डॉ हर्षवर्धन ने जताई चिंता, बोले- दवा का उत्पादन बढ़ाने का काम जारी
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच देश में तेजी से फ़ैल रहे ब्लैक फंगस को लेकर केंद्र सरकार चिंतित नजर आ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि ब्लैक फंगस के जो केस सामने आ रहे हैं, इससे चिंता बढ़ी है. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि ब्लैक फंगस के केस देश में कोने-कोने से आ रहे हैं, सरकार विशेषज्ञों के जरिए सभी संबंधित जानकारियां दी जा रही हैं. इसकी दवाई के उत्पादन को बढ़ाने की भी कोशिशें की जा रही हैं. इस दौरान उन्होंने कोरोना की मौजूदा स्थिति टीकाकरण को लेकर भी अपनी बात कही.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति वैक्सीनेशन पर 9 राज्यों केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ मीटिंग की. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बीते कुछ दिनों में हमने देखा है कि देश में जिन लोगों को टीका लग रहा है, उसमें कमी आई है. हमें इसे बढ़ाना होगा उन्होंने कहा कि, 'मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हमें टीकाकरण को बढ़ाने की आवश्यकता है. हमारे पास जो भी टीके उपलब्ध हैं, हमें उन्हें जल्द से जल्द देना होगा. आने वाले महीनों में देश में उत्पादन क्षमता में उल्लेखनीय इजाफा होगा.'

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि गोवा में 22,000 सक्रीय मामले हैं. रोजाना लगभग 1200 नए केस सामने आ रहे हैं. गोवा में मृत्यु दर 1.59 फीसद है. गोवा मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के 4 मरीज एडमिट हैं. वहीं हिमाचल का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में 35,000 सक्रीय मामले हैं, सैंपल पॉजिटिविटी 9.57 फीसदी है. पिछले एक सप्ताह में कांगड़ा, मंडी, सोलन, शिमला हमीरपुर में मामलों में इजाफा हुआ है. हमने शालीनता, विवाह, धार्मिक सभा स्थानीय चुनाव जैसे कारणों को रेखांकित किया है.

कोरोना काल के बीच बढ़ते ब्लैक फंगस को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने जाहिर की चिंता

लिवर की खतरनाक बिमारी से जूझ रही लड़की के लिए सीएम योगी ने बढ़ाया मदद का हाथ

जिस यहूदी को अरबों ने पीट-पीटकर मार डाला, उसी की किडनी से बची एक अरबी महिला की जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -