महू: राष्ट्रीय धरोहर घोषित होगी डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली
महू: राष्ट्रीय धरोहर घोषित होगी डॉ भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में महू स्थित अंबेडर जन्म स्थली को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया जाने वाला है। जी हाँ, आने वाले 6 दिसंबर को डॉ भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर इसका ऐलान होगा। मिली जानकारी के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) बाबा साहेब से जुड़े देश के 5 स्थानों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने वाले हैं और इसी लिस्ट में महू भी शामिल है। आप सभी को बता दें कि आने वाले 6 दिसंबर को संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर से जुड़े 5 स्थानों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित किया जाने वाला है। इस लिस्ट में एक नाम MP के महू स्थित अंबेडकर की जन्म स्थली का भी शामिल है।

PM मोदी दिल्ली से वर्चुअल तरीके से देश को संबोधित कर इसका ऐलान करेंगे। आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि PM नरेन्द्र मोदी 6 दिसंबर को देश को संबोधित करने वाले हैं। वह दलितों की आस्था का केंद्र भीमराव अंबेडकर से जुड़े देश के पांच स्थानों को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने वाले हैं। बात करें महू की तो महू भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली और यहां पर अंबेडकर की स्मृति में भव्य मंदिर बनाया गया है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महू में अंबेडकर की अस्थियों को सहेजने के लिए और अंबेडकर स्थली को भव्य बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ा ऐलान करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री नागपुर समेत देश के पांच ऐसे स्थलों जो भीमराव अंबेडकर से जुड़े हैं उन्हें भी राष्ट्रीय धरोहर घोषित कर सकते हैं।

बात करें MP की तो यहाँ दलितों की आबादी 21 फीसदी है जबकि यूपी में दलित वोटर निर्णायक भूमिका में हैं। ऐसे में जल्द ही यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन सभी के बीच पीएम मोदी 6 दिसंबर को देश भर के अनुसूचित जाति वर्ग के छात्रों को स्कॉलरशिप की राशि भी देंगे। कहा जा रहा है वनक्लिक के जरिए स्कॉलरशिप की राशि छात्रों के खाते में डाली जाएगी और यह राशि करोड़ों में होगी।

सबरीमाला मंदिर में प्रसाद बनाने के लिए 'हलाल' गुड़ का इस्तेमाल ? हाई कोर्ट पहुंचा मामला

MP: 10वीं और 12वीं परीक्षा तिथि घोषित, जारी हुआ टाइम-टेबल

भारत में कौन सी नदी अमरकंटक पठार से उत्पन्न नहीं होती है?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -